Site icon News Ganj

किसानों के समर्थन में राहुल ने की मोर्चेबंदी, किसान संसद पहुंचकर बोले- केंद्र को कानून रद्द करना ही होगा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी शुक्रवार को 13 विपक्षी दलों के साथ किसानों की जंतर-मंतर पर चल रही किसान संसद में पहुंचे।कांग्रेस समेत विपक्षी दलों के नेताओं ने जंतर-मंतर पहुंचकर कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के प्रति एकजुटता प्रकट की।इस दौरान राहुल ने कहा-  यहां पर विपक्ष हिन्दुस्तान के सभी किसानों को अपना पूरा का पूरा समर्थन देने पहुंचे हैं, सरकार को कानून रद्द करना ही होगा।

उन्होंने कहा- कृषि कानून पर सिर्फ चर्चा के काम नहीं चलने वाला है, संसद में क्या हो रहा वो सब जानते ही है। सरकार पेगासस जैसे मुद्दों पर भी चर्चा के लिए तैयार नहीं है। विपक्ष के इस प्रदर्शन में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस, मायावती की बीएसपी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पार्टी AAP शामिल नहीं हो रही है।

इससे पहले सुबह कारगिल विजय दिवस पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शहीदों को याद किया और श्रद्धांजलि अर्पित की।  राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा कि हमारे तिरंगे की गरिमा में अपनी जान देने वाले प्रत्येक सेनानी को दिल से श्रद्धांजलि।  देश की सुरक्षा के लिए आपके और आपके परिवारों के इस सर्वोच्च बलिदान को हम हमेशा याद करेंगे। जय हिंद।

रोजगार मांग रहे विद्यार्थियों पर लाठी-डंडे चलवाने में नंबर 1 है योगी सरकार- सपा नेता ने CM को घेरा

साथ ही राहुल ने कहा कि सरकार को इन काले कानूनों को निरस्त करना होगा. राहुल गांधी ने कहा कि पूरा देश जानता है कि ये कानून 2-3 बड़े उद्योगपतियों के पक्ष में हैं।  इसके अलावा राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार को समझ नहीं आ रहा कि चीन से कैसे निबटा जाए। साथ ही कहा की आज चीन की हरकतों को नजरअंदाज करने से भविष्य में बड़ी मुश्किलें पैदा होंगी।

Exit mobile version