मीराबाई चानू

खेल रत्न अवार्डी मीराबाई चानू को मिल सकता है अर्जुन अवॉर्ड, महासंघ ने की सिफारिश

185 0

नई दिल्ली। भारतीय भारोत्तोलन महासंघ ने इस साल खेलरत्न पुरस्कार अवार्डी पूर्व विश्व चैम्पियन मीराबाई चानू का नाम अर्जुन अवॉर्ड के लिए भेजा है। महासंघ ने चानू, रागाला वेंकट राहुल और पूनम यादव के तीन नाम भेजे हैं। बता दें कि चानू को 2018 में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ खेलरत्न मिला था। उन्हें उसी साल पद्मश्री सम्मान भी दिया गया।

खेलरत्न सर्वोच्च पुरस्कार है, लेकिन मुझे पहले अर्जुन पुरस्कार नहीं मिला और मुझे वह भी चाहिए

बता दें कि अमेरिका में 2017 में विश्व चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाली चानू ने कहा कि अर्जुन पुरस्कार के साथ एक सम्मान जुड़ा है और खेलरत्न के बाद भी इसे स्वीकार करने में उन्हें कोई दिक्कत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि खेलरत्न सर्वोच्च पुरस्कार है, लेकिन मुझे पहले अर्जुन पुरस्कार नहीं मिला और मुझे वह भी चाहिए। उन्होंने कहा कि कई बार आपको सब चाहिए होता है। बता दें कि खिलाड़ियों का अर्जुन पुरस्कार से खास लगाव होता है। उन्होंने कहा कि मैंने 2018 में भी अर्जुन पुरस्कार और खेलरत्न दोनों के लिए आवेदन भेजे थे।

अफगानिस्तान में शांति दूत बनकर उभरी फौजिया कूफी, जानें उनका जीवन सफर

भारोत्तोलन महासंघ के महासचिव ने कहा कि खेलरत्न पा चुके खिलाड़ी का भी अर्जुन पुरस्कार के लिए नामांकन किया जा सकता

भारोत्तोलन महासंघ के महासचिव ने कहा कि खेलरत्न पा चुके खिलाड़ी का भी अर्जुन पुरस्कार के लिए नामांकन किया जा सकता है। जूनियर सर्किट पर कई पदक जीत चुके राहुल ने राष्ट्रमंडल चैम्पियनशिप में दो स्वर्ण और 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में भी स्वर्ण जीता था। दूसरी ओर पूनम ने राष्ट्रमंडल चैम्पियनशिप में दो स्वर्ण और 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में पीला तमगा अपने नाम किया था। भारोत्तोलन में आखिरी बार अर्जुन पुरस्कार सतीश शिवलिंगम को 2015 में मिला था।

Loading...
loading...

Related Post

Australia imposed a special ban on its players

ऑस्ट्रेलिया ने अपने खिलाड़ियों पर इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले लगाया खास बैन

Posted by - August 28, 2020 0
साउथैंप्टन, प्रेट्र। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (Australia imposed a special ban) के बीच क्रिकेट सीरीज की शुरुआत 4 सितंबर से साउथैंप्टन…
नोटबंदी

नोटबंदी में बड़े पैमाने पर बीजेपी नेता ने बदले पुराने नोट, वीडियो में दावा

Posted by - April 9, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने एक वीडियो जारी कर दावा किया है कि नोटबंदी के दौरान बड़े पैमाने पर पुराने…