काबुल एयरपोर्ट ब्लास्ट : हमलावरों के खिलाफ अमेरिका की एयर स्ट्राइक, मार गिराया आतंकी

104 0

अफगानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट के पास गुरुवार को हुए आतंकी हमले का बदला अमेरिका ने एयर स्ट्राइक के जरिए लिया है। मिली जानकारी के अनुसार मानवरहित विमान के जरिए अमेरिका ने नांगरहार में ISIS-K के ठिकाने पर स्ट्राइक करके साजिशकर्ता को मार गिराया। इस स्ट्राइक के बाद अमेरिका ने बयान जारी करते हुए लोगों से काबुल एयरपोर्ट के पास से हटने को कहा है, ऐसा माना जा रहा कि आतंकी फिर से हमला कर सकते हैं।

गौरतलब है कि गुरुवार को हुए सिलसिलेवार बम ब्लास्ट में अमेरिका के 13 कमांडो सहित करीब 100 लोगों की मौत हुई थी। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने सख्त लहजे में कहा था कि हमलावरों को माफ नहीं करेंगे, उन्हें सख्त से सख्त सजा देंगे, अब दो ही दिन में मार गिराने का दावा कर रहे हैं।

नांगहार को आईएसआईएस का गढ़ माना जाता है। रिपोर्ट्स के अनुसार इस हमले में कथित साजिशकर्ता मारा गया है। राहत की बात यह रही कि इस हमले में किसी आम नागरिक के मारे जाने की खबर नहीं है। अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने भी इस हमले की पुष्टि कर दी है। सेंट्रल कमांड के कैप्टन बिल अर्बन ने कहा कि अफगानिस्तान के नांगहार प्रांत में एक एयरस्ट्राइक को अंजाम दिया गया। शुरुआती संकेतों के मुताबिक हमने टारगेट को मार गिराया है।

SC ने गुजरात सरकार को लगाई फटकार, कहा- लोगों को कोविड से बचाने की बजाय आग से मार रहे

वहीं दूसरी ओर अफगानिस्तान में काबुल एयरपोर्ट पर एक बार फिर से आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। अमेरिकी इंटेलिजेंस रिपोर्ट में एयरपोर्ट के आस-पास एक बार फिर आतंकी हमले की आशंका जताई गई है। खतरे को देखते हुए काबुल स्थित अमेरिकी दूतावास ने लोगों से कहा है कि वे एयरपोर्ट के सभी गेट के पास से हट जाएं। इसके अलावा एयरपोर्ट जा रहे अमेरिकी नागरिकों के लिए अमेरिकी दूतावास ने एडवाइजरी भी जारी की है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

यूपी में ये कैसा रामराज्य! मुरादाबाद में मां-बाप के ही सामने नाबालिग बेटी से गैंगरेप

Posted by - July 7, 2021 0
उत्तर प्रदेश इस वक्त अपराधों का अड्डा बन चुका है, मुरादाबाद जिले में नाबालिग बच्ची के साथ गैंगरेप की एक…

यह डिजिटल इंडिया नहीं सर्विलांस इंडिया है, मोदी सरकार ने किया लोकतंत्र के साथ खिलवाड़- कांग्रेस

Posted by - July 20, 2021 0
भारत में पेगासस सॉफ्टवेयर के जरिए विपक्षी नेताओं, पत्रकारों और मोदी सरकार के मंत्रीयों की फोन टैपिंग का खुलासा करने…

एफएटीएफ की बैठक, पाक की कार्रवाई की होगी समीक्षा

Posted by - January 6, 2019 0
इस्लामाबाद।  ऑस्ट्रेलिया में चल रही एफएटीएफ की तीन दिवसीय बैठक में हिस्सा लेने पाकिस्तान का एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल पहुंचा है।…