Site icon News Ganj

जॉन अब्राहम पेटा इंडिया के पर्सन ऑफ द ईयर से सम्मानित

John Abraham

John Abraham

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता जॉन अब्राहम (John Abraham) लीक से हटकर अनोखा प्रयास किया है। इसके लिए उन्हें पीपुल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (पेटा) द्वारा 2020 का पर्सन ऑफ द ईयर से सम्मानित किया गया है। बता दें कि जॉन ने 2020 में ई-रिटेलर ‘क्विकर’ से आग्रह किया था कि वह जीवित जानवरों का व्यापार करना बंद कर दें।

इस दौरान उन्होंने पेटा इंडिया के साथ मिलकर पशु सर्कस पर प्रतिबंध लगाने, मुंबई के नाचने वाले बंदरों के विरुद्ध अवाज उठाने और एक विज्ञापन-अभियान में सभी से पक्षियों को पिंजरों में नहीं रखने के लिए अनुरोध किया था।

रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक को ड्रग्स मामले में मिली जमानत

यह सम्मान पाने वालों में राजनेता शशि थरूर, सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश केएस पणिक्कर राधाकृष्णन, क्रिकेटर विराट कोहली, अभिनेत्री अनुष्का शर्मा, सनी लियोनी, सोनम कपूर, कपिल शर्मा, हेमा मालिनी, आर माधवन और जैकलीन फर्नाडीज शामिल हैं।

पेटा इंडिया के सेलिब्रिटी और पब्लिक रिलेशंस के पेटा निदेशक सचिन बंगेरा ने कहा कि जॉन अब्राहम शुरुआत से ही पेटा इंडिया के तहत जानवरों के लिए आवाज उठाते रहे हैं। अगर पक्षी पिंजरों में पीड़ित हैं, पिल्लों को क्रूरता से बेचा जा रहा है। उन्होंने कहा कि दुनिया में कहीं भी जानवर खतरे में हैं, तो हम उन्हें बचाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Exit mobile version