Site icon News Ganj

इंग्लैंड की टेस्ट टीम की कप्तानी से जो रूट ने छोड़ा पद

Joe Root

Joe Root

शेफील्ड: ईसीबी (ECB) ने पुष्टि की है कि जो रूट (Joe Root) ने इंग्लैंड की टेस्ट टीम (Test team) से कप्तान का पद छोड़ दिया है। जो रूट 2017 में इंग्लैंड (England) की टेस्ट टीम के कप्तान (Captain) बने और सबसे अधिक मैचों में टीम का नेतृत्व किया। उन्होंने 64 टेस्ट मैचों में इंग्लिश टेस्ट टीम (English test team) की कप्तानी की और उनमें से 27 में जीत हासिल की। जो रूट के नाम एक कप्तान के रूप में कई महत्वपूर्ण उपलब्धियां हैं क्योंकि इंग्लैंड ने 2018 में इंग्लैंड के दौरे के दौरान भारत में 4-1 से जीत हासिल की और 2020 में दक्षिण अफ्रीका को अपने ही पिछवाड़े में 3-1 से हराया। वह 2001 के बाद श्रीलंका में टेस्ट सीरीज जीतने वाले पहले कप्तान भी हैं।

लेकिन पिछले कुछ साल इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में उनके लिए कठिन रहे हैं क्योंकि वह एशेज के दौरान ऑस्ट्रेलिया से 4-0 से हार गए थे और साथ ही उनका पक्ष पिछले साल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने में असमर्थ था। उनकी कप्तानी के ताबूत में कील इंग्लैंड की वेस्टइंडीज के खिलाफ हालिया सीरीज हार साबित हुई।

यह भी पढ़ें: यूपी में होमगार्ड के 20 प्रतिशत पदों पर सरकार करने जा रही महिलाओं की भर्ती

हालांकि, बल्ले से, जो रूट लगातार अपनी टीम के लिए रन बना रहे हैं और वर्तमान में, वह विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। लेकिन उन्हें अपने दूसरे बल्लेबाज से शायद ही कोई खेल मिला हो और यही मुख्य कारण है जिसके कारण इंग्लैंड को एशेज और हाल ही में संपन्न वेस्टइंडीज दौरे से हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री ने उत्तरकाशी के जखोल में किया बिशु मेले का उद्धघाटन

Exit mobile version