जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को मार गिराया

308 0

श्रीनगर। मामला जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले का है जहाँ सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को मार गिराया है। घटना शुक्रवार की है। आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के बताए जा रहे हैं। मारे गए आतंकियों में पत्रकार शुजात बुखारी का हत्यारा भी शामिल है। मुठभेड़ बिजबेहरा के सेकिपोरा गांव में हुई।

इसके अलावा पुलिस के मुताबिक, खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के आधार पर सेना और सुरक्षाबलों के जवानों ने सुबह तलाशी अभियान शुरू किया था। मुठभेड़ में आजाद मलिक भी मारा गया। मलिक राइजिंग कश्मीर के संपादक बुखारी की हत्या में शामिल आतंकियों में से एक था। बुखारी की हत्या 14 जून को श्रीनगर के लाल चौक के पास हुई थी। आतंकियों ने बुखारी पर फायरिंग कर दी थी, इसमें दो सुरक्षाकर्मियों की भी मौत हो गई थी।

पुलिस ने बताया , आतंकियों के पास से काफी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है । सुरक्षाबलों ने कुछ और आतंकियों को घेर रखा है। प्रदर्शनों से निपटने के लिए अनंतनाग में ऐहतियातन मोबाइल और इंटरनेट सेवा पर भी रोक लगा दी गई है।

बता दें कि 20 नवंबर को शोपियां के नदीगाम इलाके में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के चार आतंकियों को मार गिराया था। इस दौरान एलिट पैरा यूनिट का जवान एचसी विजय शहीद हो गया था । दो अन्य सिपाही घायल हुए थे। दक्षिण कश्मीर के अचबल में आतंकियों ने इसी दिन हुर्रियत नेता हफीजुल्ला मीर को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इससे पहले 14 नवंबर को भी एलओसी के पास घुसपैठ की कोशिश कर रहे तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया था।

Loading...
loading...

Related Post

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को बड़ा झटका, रक्षा मंत्रालय की समिति से हुई आउट

Posted by - November 28, 2019 0
नई दिल्ली। महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को लोकसभा में देशभक्त बताने वाले बयान के बाद केंद्र सरकार व…
वरुण धवन

ट्रंप को बचपन का दोस्त बताते हुए वरुण ने शेयर की यह वीडियो, वायरल होते ही डिलीट

Posted by - February 24, 2020 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव बॉलीवुड के बशूट ही माने-जाने अभिनेता वरुण धवन इन दिनों फिल्म ‘कुली नंबर…
13वीं काप

भारत में यह पहली बार 13वीं काप का आयोजन, 130 देशों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे

Posted by - February 16, 2020 0
अहमदाबाद। संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम के तहत वन्य जीव संरक्षण की दिशा में आयोजित काप-13 सम्मेलन की महात्मा मंदिर में…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *