जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को मार गिराया

732 0

श्रीनगर। मामला जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले का है जहाँ सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को मार गिराया है। घटना शुक्रवार की है। आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के बताए जा रहे हैं। मारे गए आतंकियों में पत्रकार शुजात बुखारी का हत्यारा भी शामिल है। मुठभेड़ बिजबेहरा के सेकिपोरा गांव में हुई।

इसके अलावा पुलिस के मुताबिक, खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के आधार पर सेना और सुरक्षाबलों के जवानों ने सुबह तलाशी अभियान शुरू किया था। मुठभेड़ में आजाद मलिक भी मारा गया। मलिक राइजिंग कश्मीर के संपादक बुखारी की हत्या में शामिल आतंकियों में से एक था। बुखारी की हत्या 14 जून को श्रीनगर के लाल चौक के पास हुई थी। आतंकियों ने बुखारी पर फायरिंग कर दी थी, इसमें दो सुरक्षाकर्मियों की भी मौत हो गई थी।

पुलिस ने बताया , आतंकियों के पास से काफी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है । सुरक्षाबलों ने कुछ और आतंकियों को घेर रखा है। प्रदर्शनों से निपटने के लिए अनंतनाग में ऐहतियातन मोबाइल और इंटरनेट सेवा पर भी रोक लगा दी गई है।

बता दें कि 20 नवंबर को शोपियां के नदीगाम इलाके में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के चार आतंकियों को मार गिराया था। इस दौरान एलिट पैरा यूनिट का जवान एचसी विजय शहीद हो गया था । दो अन्य सिपाही घायल हुए थे। दक्षिण कश्मीर के अचबल में आतंकियों ने इसी दिन हुर्रियत नेता हफीजुल्ला मीर को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इससे पहले 14 नवंबर को भी एलओसी के पास घुसपैठ की कोशिश कर रहे तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया था।

Related Post

कमलेश तिवारी हत्याकांड

कमलेश तिवारी हत्याकांड: यूपी पुलिस ने कातिलों पर रखा इतने लाख का इनाम

Posted by - October 21, 2019 0
लखनऊ। हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या मामले में आरोपियों को सोमवार यानी आज गुजरात से लेकर…