Kashmir

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों से हुई मुठभेड़, हिजबुल मुजाहिदीन के 2 आतंकवादी ढेर

107 0

अनंतनाग: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के अनंतनाग (Anantnag) जिले में गुरुवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन (HM) के दो आतंकवादी मारे गए। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (IGP) विजय कुमार ने कहा कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान एचएम आतंकी संगठन के जुनैद और बासित भट के रूप में हुई है। IGP कश्मीर (Kashmir) ने आगे कहा कि अनंतनाग में 2021 में भाजपा के सरपंच गुलाम रसूल डार और उनकी पत्नी, एक पंच की हत्या में आतंकवादी बासित शामिल था।

अनंतनाग के कोकरनाग इलाके के हंगलगुंड में गुरुवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। कश्मीर जोन पुलिस ने आईजीपी के हवाले से कहा, “मारे गए आतंकवादियों की पहचान एचएम आतंकी संगठन के जुनैद और बासित भट के रूप में हुई है। आतंकवादी बासित भाजपा के सरपंच रसूल डार और उनकी पत्नी, एक पंच की 9/8/21 को अनंतनाग में हत्या में शामिल था।” एक ट्वीट में कश्मीर।

पिछले साल 9 अगस्त को, जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में एक आतंकी हमले में अज्ञात बंदूकधारियों ने अपनी पत्नी के साथ भाजपा के सरपंच गुलाम रसूल डार की गोली मारकर हत्या कर दी थी। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जानकारी दी थी कि अनंतनाग के लालचौक स्थित डार के किराए के मकान में घुसकर आतंकी घुसे और पिस्टल से अंधाधुंध फायरिंग की. पुलिस ने कहा कि डार को प्रदान किया गया पीएसओ घटना के समय ड्यूटी से अनुपस्थित पाया गया और उसे निलंबित कर दिया गया है।

दूसरे के वाहन का आप कटवा सकते है चालान, आपको मिलेगा इनाम: नितिन गडकरी

पुलिस ने तब सूचना दी थी कि इस बर्बर आतंकी घटना में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो बाइक सवार आतंकवादी शामिल थे। इससे पहले, पुलिस ने जानकारी दी थी कि जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के गोपालपोरा इलाके में 31 मई को एक स्कूल शिक्षक रजनी बाला की हत्या में शामिल दो आतंकवादी गुरुवार को एक मुठभेड़ में मारे गए हैं। आईजीपी कश्मीर ने कहा, “आज कुलगाम मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी स्कूल शिक्षक रजनी बाला (31 मई को कुलगाम के गोपालपोरा इलाके में) की हत्या में शामिल थे।”

संवाद लोकतंत्र की ताकत है, हमें इस ताकत का इस्तेमाल करना होगा : योगी

Related Post

लखीमपुर हिंसा की एसटीएफ करेगी जांच, मामले से जुड़े 24 लोगों की हुई शिनाख्त

Posted by - October 4, 2021 0
लखीमपुर खीरी। यूपी के लखीमपुर खीरी में रविवार शाम किसानों और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा…

योगी के नक्शेकदम पर असम सीएम, कहा- अपराधी भागे तो एनकाउंटर का पैटर्न अपनाए पुलिस

Posted by - July 6, 2021 0
असम में नवनियुक्त सीएम हिमंत बिस्व सरमा का एक बयान इन दिनों चर्चा में बना हुआ है, जिसमें वह पुलिस…