जम्मू-कश्मीर:आतंकियों के एनकाउंटर के बाद प्रदर्शन,झड़प में आठ आम नागरिकों की मौत

240 0

श्रीनगर। शनिवार सुबह जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकी मार गिराए हैं। इसके साथ ही इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। इसबीच, मुठभेड़ वाली जगह पर स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया। जवानों के बल प्रयोग करने पर झड़प हुई। पांच पत्थरबाज जख्मी हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां आठ आम नागरिकों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मारे गए आतंकियों में सेना की नौकरी छोड़कर आतंकी बना जहूर ठोकर भी शामिल है।

इसी सिलसिले में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों को पुलवामा के सिरनू गांव में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। आतंकियों ने खुद को घिरता देख जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। इसमें दो जवान जख्मी हो गए। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में तीनों आतंकी मारे गए।

साथ ही आतंकियों के मारे जाने की खबर मिलने पर स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। जवानों ने उन्हें रोकने के लिए लाठीचार्ज किया। जब भीड़ में शामिल लोग पथराव करने लगे तो जवानों को फायरिंग करनी पड़ी। इसमें आमिर अहमद और आबिद हुसैन की जान चली गई। तीन अन्य जख्मी हो गए। अफवाहों को रोकने के लिए पुलवामा में मोबाइल और इंटरनेट बंद किया गया। कश्मीर घाटी और बनिहाल शहर के बीच रेल सेवा भी रोक दी गई है।

गौरतलब है कि सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में जनवरी से अब तक 230 आतंकियों को मार गिराया है। इस कार्रवाई में घाटी के स्थानीय लोग सेना की मदद कर रहे हैं। केंद्र सरकार ने संसद में बताया था कि 2017 में 213 आतंकी मारे गए। आतंक के खिलाफ लड़ाई में राज्य पुलिस और सेना के 80 जवान शहीद हुए। इससे पहले साल 2016 में कुल 150 आतंकी ढेर हुए थे।

Loading...
loading...

Related Post

शाहीन बाग में फिर एक शख्स ने चलाई गोली

शाहीन बाग में फिर एक शख्स ने चलाई गोली, पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया

Posted by - February 1, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे नागरिकता संसोधित कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन में शनिवार को एक…
निर्भया की मां

निर्भया की मां आशा देवी फैसले से खुश, बोलीं- महिलाओं को सशक्त बनाने का फैसला

Posted by - January 7, 2020 0
नई दिल्ली। निर्भया की मां आशा देवी ने पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों दोषियों के खिलाफ ‘डेथ वारंट’ जारी करने…
बाबूलाल मरांडी

झाविमो की सरकार बनी तो भय, भूख और भ्रष्टाचार से दिलाएंगे मुक्ति: बाबूलाल मरांडी

Posted by - November 29, 2019 0
जमशेदपुर। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी शुक्रवार को एक जनसभा में संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में लोग…