जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों के साथं मुठभेड़ में 6 आतंकी ढेर

484 0

श्रीनगर। शनिवार सुबह पुलवामा जिले के त्राल में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें 6 आतंकी मारे गए। इनमें एक विदेशी आतंकी अंसार गजवतुल हिंद भी शामिल है। बताया जा रहा है कि वह जाकिर मूसा के गुट से जुड़ा था। बाकी पांच आतंकी कश्मीर के रहने वाले हैं। पुलिस ने घटनास्थल से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया।

साथ ही सुरक्षाबलों ने आतंकियों की मौजूदगी के खुफिया इनपुट के बाद अरमपोरा गांव में तलाशी अभियान शुरू किया था। इसमें राष्ट्रीय राइफल्स, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप, जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवान शामिल थे। तलाशी के दौरान आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई में 6 आतंकी मारे गए। आतंकियों के समर्थन में प्रदर्शन रोकने के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

बता दें जम्मू-कश्मीर में जनवरी से अब तक 236 आतंकी मारे गए। कार्रवाई में घाटी के स्थानीय लोग भी सुरक्षाबलों की मदद कर रहे हैं। केंद्र सरकार ने संसद में बताया था कि 2017 में 213 आतंकी मारे गए। आतंक के खिलाफ लड़ाई में राज्य पुलिस और सेना के 80 जवान शहीद हुए थे। 2016 में कुल 150 आतंकी ढेर हुए।

Related Post

बीजेपी का संकल्प पत्र जारी

दिल्ली विधानसभा चुनाव: बीजेपी के संकल्प पत्र में वायु और जल प्रदूषण नियंत्रण पर जोर

Posted by - January 31, 2020 0
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का संकल्प पत्र (घोषणा पत्र)…
आशुतोष टण्डन

शंकरपुरवा द्वितीय वार्ड के तालाब का सौन्दर्यीकरण कार्य छह माह में करें पूर्ण : आशुतोष टण्डन

Posted by - March 4, 2020 0
लखनऊ। शंकरपुरवा द्वितीय वार्ड के गायत्रीपुरम् में स्थित नगर निगम, लखनऊ की भूमि पर तालाब के सौन्दर्यीकरण एवं संरक्षण कार्य…