इस्लामिक स्टेट हमला: किरकुक चेकपॉइंट पर 13 पुलिसकर्मियों की मौत

137 0

दुनिया के खतरनाक आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने इराक के किरकुक शहर के एक चेकपाइंट पर घातक हमला किया है। इस हमले में 13 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है। उत्तरी इराक में किरकुक शहर के पास आइएसआइएस ने एक चेकपाइंट पर हमला कर दिया है। इस हमले में अब तक 13 पुलिस जवानों की मौत की खबर है। हाल में आईएसआईएस के हमलों में अचानक बढ़त देखने को मिली है।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि उत्तरी शहर किरकुक से 30 किमी (18 मील) दक्षिण-पश्चिम में राशद शहर के एक गांव में तैनात पुलिस और हमलावरों के बीच दो घंटे तक भिड़ंत हुई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि पुलिस बल को चौकी तक पहुंचने से रोकने के लिए उग्रवादियों ने सड़क किनारे बमों का इस्तेमाल किया और पुलिस के तीन वाहनों को नष्ट कर दिया। हालांकि अभी तक समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन, इस्लामिक स्टेट के आतंकी इलाके में सक्रिय हैं और एक सुरक्षा सूत्र ने कहा कि आइएस के आतंकी इसमें शामिल थे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने Noida के डीएम सुहास एल यथिराज से फोन पर की बात!

इराक में अंतर्राष्ट्रीय गठबंधन सैनिकों की संख्या वर्तमान में लगभग 3,500 है, जिनमें से 2,500 अमेरिकी सैनिक हैं। ये सभी सैनिक आईएसआईएस को हराने की कोशिशों में जुटे हैं। लेकिन अमेरिका की सरकार ने हाल ही में घोषणा की है कि वह इस देश से अपने सैनिकों की मौजूदगी को कम करेगा। जिसके बाद अमेरिकी सेना का काम केवल इराकी सुरक्षाबलों को प्रशिक्षण और सलाह देना होगा। बीते रविवार फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने इराकी कुर्दिस्तान का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने इराक और सीरिया दोनों जगह ISIS के ‘फिर से सिर उठाने’ को लेकर चिंता जताई थी।

Related Post

एडीजी प्रेस वार्ता में बोले, 15 अगस्त के पहले शहरों को दहलाना चाहते थे आतंकी

Posted by - July 11, 2021 0
यूपी के एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि लखनऊ से गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकवादी अलकायदा समर्थित अंसार गजवातुल हिंद…
ASAT

Flashback 2019: ASAT मिसाइल का सफल परीक्षण, भारत की सुरक्षा और आर्थिक विकास को नई ताकत देगा

Posted by - December 14, 2019 0
नई दिल्ली। भारत ने 28 मार्च को अपना पहला एंटी-सैटेलाइट (ASAT) मिसाइल परीक्षण किया है। इसने लक्ष्य 300 किमी की…