Site icon News Ganj

इरफान की इस आदत से परेशान पिता, बोले मेरे घर ब्राह्मण पैदा हो गया

मुंबई।  बॉलीवुड के मशहूर सुपरस्टार इरफान खान आज अपना 52वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रहे हैं । इरफान का जन्म 7 जनवरी 1967 में जयपुर के एक मुस्लिम पठान परिवार में हुआ था। इनका पूरा नाम साहबजादे इरफान अली खान है। उनके पिता टायर का व्यापार करते थे। बॉलीवुड एक्टर इरफान खान आजकल कैंसर से जंग लड़ रहे हैं। अपनी बीमारी से लड़ते इरफान ने कई बार सोशल मीडिया पर भी अपना दर्द अपने फैंस से साझा किया।

ये भी पढ़ें :-फिल्म रिव्यु : सुपरहिट फिल्म ‘Simbaa’ का 9 दिन में रहा इतने करोड़ का कलेक्शन 

आपको बतादें बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग से धूम मचाने वाले इरफान खान आज एक इंटरनेशनल स्टार बन गए हैं।पठान परिवार के होने के बावजूद इरफान बचपन से ही शाकाहारी हैं। इरफ़ान के पिता कहते थे कि उनके घर में ब्राह्मण पैदा हो गया है। इरफान खान को जब नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में स्कॉलरशिप मिला था पढ़ाई करने के लिए तो तब वह एमए कर रहे थे।

ये भी पढ़ें :-करोड़ों के दिल की धड़कन बनी दीपिका आज हुई इतने साल की

इरफान खान ने अपने फिल्मी कैरियर में कई सारी फिल्मों में काम कर चुके हैं। इरफान खान की सबसे खास बात यह रही कि उन्होंने बॉलीवुड में जो भी फिल्में कि वह सारी ही लीक से हटकर ही काम किया था।इरफान खान ने साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म ‘सलाम बाम्बे’ से अभिनय की दुनिया में कदम रखे। ये फिल्म अकाडमी अवाॅर्ड के नाॅमिनेशन में भी सेलेक्ट हुई थी। वहीं फिल्म को बड़ी सराहना मिली पर इरफान को मूवी में अभिनय करते किसी ने भी नोटिस नहीं किया।

ये भी पढ़ें :-#MeToo: आलोक नाथ को कोर्ट से मिली अग्रिम जमानत, विंता ने लगाया था आरोप 

इरफान ने अपने कैरियर की शुरूआत टीवी सीरियल्स से शुरू किया था अब तो इरफान ने बॉलीवुड में ही नहीं हॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का डंका बजवाया है। इरफान खान ने साल 2011 में फिल्म पान सिंह तोमर की थी उस फिल्म के लिए इरफान को पद्मश्री से भी सम्मानित किया गया।

Exit mobile version