IPO : निवेशकों को मिलेगा बंपर लाभ, आएंगे एक के बाद एक 9 आईपीओ

29 0

नई दिल्ली: सेबी (SEBI) से अनुमति मिलने के बाद अब 9 और कंपनियां अपना आईपीओ बाजार (IPO Market) में उतारने के लिए तैयार हैं। यह कंपनियां हैं डेल्हीवरी, फैब इंडिया, कैपिलरी टैक्नोलॉजीज, हर्षा इंजीनियरिंग (Harsha Engineering), इनफीनियन बायोफार्मा, एथर इंडस्ट्रीज, सिरमा एसजीएस टेक्नोलॉजी, एशियानेट सैटेलाइट कम्युनिकेशन और सनातन टेक्सटाइल्स।

IPO के लिए दायर

हालांकि, एक अन्य कंपनी आईनॉक्स ग्रीन ने आईपीओ (IPO) के लिए दायर शुरुआती दस्तावेज वापस ले लिए हैं। अब यह कंपनी फिलहाल आईपीओ (IPO) नहीं लाएगी, तो आइए बाकी 9 कंपनियों के आईपीओ से जुड़ी मुख्य बातें जान लेते हैं।

सब्सक्रिप्शन के लिए 13 मई तक

इसका आईपीओ 11 मई को ओपन हो सकता है और सब्सक्रिप्शन के लिए 13 मई तक खुला रहेगा, यह एक लॉजिस्टिक कंपनी है जो आईपीओ के जरिए 5,235 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है। हालांकि, इससे पहले कंपनी का इश्यू साइज 7,460 करोड़ रुपये था जिसे बाद में घटा दिया गया है। इसमें 4,000 करोड़ रुपये के फ्रेश इश्यू हैं। आईपीओ से प्राप्त राशि को कंपनी के विकास के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

किसी भी IPO में निवेश करने से पहले ना करें यह 3 गलतियां

IPO के लिए दस्तावेज

भारत की अग्रणी पारंपरिक पोशाक निर्माता कंपनियों में से एक है। कंपनी ने इसी साल जनवरी में आईपीओ (IPO) के लिए दस्तावेज सेबी के पास जमा किए थे। कंपनी 500 करोड़ रुपये के फ्रेश इश्यू जारी करेगी और 2.5 करोड़ इक्विटी शेयर ऑफर फोर सेल के जरिए आएंगे। आईपीओ (IPO) से पहले कंपनी की 100 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है।

Related Post

nirmala sitharaman

कंपनियों ने कर्ज भुगतान नहीं किया​, तो गारंटर के खिलाफ हो सकती है दिवाला कार्रवाई: सीतारमण

Posted by - September 19, 2020 0
  नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा कि दिवाला व ऋणशोधन अक्षमता संहिता (आईबीसी) के तहत…