Eon Morgan

आखिरकार जीत गया कोलकाता: पंजाब किंग्स को पांच विकेट से मात देकर तोड़ा हार का क्रम

220 0

ऩई दिल्ली। कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata wins defeating Punjab Kings) की टीम ने आखिकार हार का क्रम तोड़ ही दिया। प्रसिद्ध कृष्णा (3/30) की अगुवाई में गेंदबाजों के संयमित प्रदर्शन के बाद कप्तान इयोन मोर्गन (47*) और राहुल त्रिपाठी (41) की साहसिक पारियों से से कोलकाता ने पंजाब किंग्स को 20 गेंदें शेष रहते पांच विकेट से हराकर अपनी दूसरी जीत दर्ज की। लगातार चार हार के बाद मिली जीत से कोलकाता की टीम तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। कोलकाता ने पहले पंजाब की टीम को नौ विकेट पर 123 रन पर रोक दिया उसके बाद लक्ष्य को 16.4 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।

  • 66 रन की साझेदारी की मोर्गन और त्रिपाठी ने चौथे विकेट के लिए 
  • 47 रन की नाबाद पारी खेली कप्तान मोर्गन ने जो उनका इस सत्र का उच्चतम स्कोर है 

मोर्गन-कार्तिक ने जोड़े 28 रन : लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने मात्र 17 रन पर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। ओपनर शुभमन गिल (09) और सुनील नारायण (00) ने फिर निराश किया। नीतीश खाता भी नहीं खोल सके। ऐसे में त्रिपाठी ने कप्तान मोर्गन के साथ चौथे विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी कर स्कोर को 80 के पार पहुंचाया। इस साझेदारी को दीपक ने त्रिपाठी को शाहरुख के हाथों कैच करवाकर तोड़ा। इसके बाद मोर्गन मोर्चे पर डटे रहे और टीम को जीत दिलाकर ही लौटे। उन्होंने दिनेश कार्तिक (12) के साथ छठे विकेट के लिए अटूट 28 रन जोड़े।

पंजाब ने पावरप्ले में गंवाया एक विकेट बनाए 37 रन : निमंत्रण पाकर बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम ने पावरप्ले में एक विकेट गंवाया और 37 रन बनाए। लोकेश राहुल (19) जब मयंक अग्रवाल (31 रन) के साथ मिलकर पूरी कुशलता से पारी आगे बढ़ा रहे थे तब पंजाब के कप्तान ने कमिंस पर छक्का जड़ने के बाद अगली गेंद भी हवा में लहरा दी लेकिन इस बार वह सीमा रेखा पार जाने के बजाय नारायण के हाथों में चली गई। गेंदबाजी का आगाज करने वाले मावी ने कसी हुई गेंदबाजी की और विस्फोटक क्रिस गेल का विकेट लिया जो खाता भी नहीं खोल पाए। कृष्णा ने दीपक का जलवा नहीं चलने दिया जिससे पंजाब का स्कोर जल्द ही तीन विकेट पर 42 रन हो गया। उसके छह खिलाड़ी दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंचे। कोलकाता की ओर सुनील नारायण और पैट कमिंस ने दो-दो विकेट लिए।

जॉर्डन ने 18 गेंदों पर बनाए 30 रन : पंजाब की टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने का श्रेय ऑलराउंडर क्रिस जॉर्डन को जाता है। उन्होंने अंतिम क्षणों में 18 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 30 रन बनाए। निकोलस पूरन (19) और शाहरुख खान (13) ने भी निराश किया। कोलाकाता की ओर से नारायण और कमिंस ने दो-दो विकेट चटकाए।

Related Post

भारतीय क्रिकेट को पटरी पर लाएंगे सौरव गांगुली – खन्ना

Posted by - October 16, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। बीसीसीआई के मौजूदा कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को अध्यक्ष पद  पर काबिज करने…

अर्थ तत्व चिटफंड घोटाला: CBI ने ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व सचिव को किया गिरफ्तार

Posted by - September 19, 2019 0
नई दिल्ली। ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व सचिव आशीर्वाद बेहेरा को अर्थ तत्व चिटफंड घोटाले मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार…