IOA

IOA 2026 या 2030 के राष्ट्रमंडल खेलों के लिए लगाएगा बोली, AGM बैठक में फैसला

215 0

नई दिल्ली।भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने सोमवार को कहा कि वह 2026 या 2030 राष्ट्रमंडल खेलों के लिए बोली लगाएंगे। इसके अलावा आईओए ने निशानेबाजी को कार्यक्रम से हटाने के लिए 2022 बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों से हटने के प्रस्ताव को भी वापस लेने का फैसला किया।  बता दें कि यह निर्णय IOA की वार्षिक आम बैठक (AGM) के दौरान लिया गया।

ICC की टेस्ट रैंकिंग में विराट नंबर 1, टॉप 10 में छाए भारतीय 

इस मामले में IOA के महासचिव राजीव मेहता ने कहा कि हमने 2026 या 2030 के राष्ट्रमंडल खेलों के लिए बोली लगाने का फैसला किया है। राजीव मेहता ने कहा कि हमने 2022 खेलों के लिए बर्मिंघम में अपनी टीम भेजने का भी फैसला किया है।

आईओए के महासचिव राजीव मेहता ने पीटीआई से कहा कि हमने 2026 या 2030 राष्ट्रमंडल खेलों की मेजबानी के लिए दावेदारी पेश करने का फैसला किया है। इसके साथ ही हमने 2022 राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भी अपना दल भेजने का फैसला किया है। आईओए ने साथ ही भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) के बर्मिंघम खेलों से पहले अलग से राष्ट्रमंडल निशानेबाजी चैंपियनशिप की मेजबानी के प्रस्ताव को भी स्वीकृति दे दी। उम्मीद है कि इससे 2022 खेलों से निशानेबाजी को हटाए जाने की भरपाई हो सकेगी।

आईओए जल्द ही एनआरएआई के प्रस्ताव को स्वीकृति के लिए राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (सीजीएफ) के पास भेजेगा जिसके बााद सीजीएफ की कार्यकारी समिति इस पर फैसला करेगी। पिछले हफ्ते सीजीएफ ने इस संबंध में एनआरएआई को अगले महीने की शुरुआत तक औपचारिक प्रस्ताव भेजने को कहा था।

एनआरएआई ने इस प्रतियोगिता की मेजबानी का खर्चा उठाने की पेशकश की है। राष्ट्रमंडल खेलों के ‘वैकल्पिक खेल’ में शामिल निशानेबाजी को बर्मिंघम खेलों से हटाए जाने के बाद आईओए प्रमुख नरिंदर बत्रा ने भारत के इन खेलों से हटने का प्रस्ताव रखा था।

Related Post

CAB पर प्रियंका का पत्र

संघ के विधान को न बनने दें भारत का संविधान,CAB पर प्रियंका ने कार्यकर्ताओं को लिखा पत्र

Posted by - December 10, 2019 0
नई दिल्ली। लोकसभा में बीते सोमवार को पास हुए नागरिकता संशोधन बिल को लेकर विपक्ष का हमला जारी है। इसी…

कील-मुंहासों की वजह से आपके चेहरे पर हो गये गड्ढे, इस घरेलू उपाय से पा सकते हैं निजात

Posted by - August 8, 2019 0
लखनऊ डेस्क। चेहरे पर होने वाले गड्ढों से कई बार आपको शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है।स्किन पर होने वाले…