Site icon News Ganj

International Yoga Day 2022: ITBP के जवानों ने 17,000 फीट की ऊंचाई पर किया योग

Yoga

Yoga

नई दिल्ली: दुनिया भर में आज 8वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) मनाया जा रहा है। अलग-अलग जगहों पर कई योग कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। इस मौके पर हमारे जवान योग (Yoga) भी कर रहे हैं। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2022 के अवसर पर उत्तराखंड से लेकर अरुणाचल तक हिमालय के बर्फ से ढके पहाड़ों और मैदानी इलाकों में योग किया।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2022 पर आईटीबीपी के जवानों ने एक गीत भी समर्पित किया। लद्दाख और सिक्किम में आईटीबीपी के जवानों ने 17000 फीट की ऊंचाई पर सूर्य नमस्कार किया। कोविड-19 महामारी के कारण पिछले दो वर्षों से वस्तुतः अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन किया जा रहा था। इस बार अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2022 दो साल के अंतराल के बाद उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक आईटीबीपी के जवानों ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर एक गाना डेडिकेट किया, जिसके बोल हैं- ‘जब से योग दिवस आया है, तब से योग का आनंद हर जगह है…’

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों ने 8वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सिक्किम में 17,000 फीट की ऊंचाई पर योग का अभ्यास किया। लद्दाख में आईटीबीपी के कुछ जवानों ने 17,000 फीट की ऊंचाई पर योग किया। असम में ITBP की 33वीं बटालियन के जवान गुवाहाटी में ब्रह्मपुत्र नदी पर लचित घाट पर योग करते दिखे।

International Yoga Day 2022: मैसूर पैलेस मैदान में पीएम मोदी ने किया योग

अरुणाचल प्रदेश के लोहितपुर में ITBP के जवानों ने जमीन के साथ पानी में खड़े होकर विभिन्न योग मुद्राओं का अभ्यास किया। हिमाचल प्रदेश में आईटीबीपी के जवानों ने 16500 फीट की ऊंचाई पर योग किया। इसके अलावा आईटीबीपी के जवानों ने और भी कई जगहों पर योगाभ्यास किया।

International Yoga Day 2022: सेलिब्रिटी इन जगहों पर करते है योग

Exit mobile version