इंदौर टेस्ट

इंदौर टेस्ट : कप्तान विराट ने भरी हुंकार, किसी को हल्के में नहीं ले सकते

291 0

नई दिल्ली। भारत-बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत गुरुवार से हो रही है। पहला टेस्ट खेला जाएगा इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा। होलकर स्टेडियम अपने दूसरे टेस्ट मुकाबले की अगवानी के लिए तैयार है। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को सीरीज शुरू होने से एक दिन पहले इंदौर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

विराट बोले-किसी को हल्के में नहीं ले सकते

भारत ने बांग्लादेश को टी-20 सीरीज में 2-1 से हराया था, जिसमें विराट को आराम दिया गया था। उनकी जगह रोहित शर्मा ने टीम इंडिया की कमान संभाली थी। विराट की मानें तो, ‘भले ही टी-20 में हम सीरीज जीते, लेकिन बांग्लादेश के गेंदबाज काफी बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्हें हल्के में नहीं लिया जा सकता। कोई भी टीम बेहतर कर सकती है।

पांच टेस्ट सेंटर पर जानें क्या बोले कप्तान?

कप्तान कोहली ने कहा कि इंदौर में 2016 में हुए पहले टेस्ट मैच को देखने काफी लोग आए, लेकिन बाकी स्टेडियम में कम लोग आते हैं। उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट को सबसे ऊपर रखने के लिए यह मेरा विचार है कि पांच टेस्ट सेंटर होने चाहिए।’ कोहली ने हाल ही में कहा था कि देश में कम से कम पांच टेस्ट सेंटर होने चाहिए ताकि लोगों को स्टेडियम आकर मैच देखने के लिए प्रेरित किया जा सके।

कोहली ने बताया टीम की सफलता का राज

कप्तान कोहली ने कहा कि मुझे लगता है खुद पर विश्वास और आपसी समझ खिलाड़ियों के बीच है, उसी के दम पर टीम इंडिया लगातार बेहतर कर पा रही है। यही वजह है कि जब कोई खिलाड़ी मैदान पर उतरता है तो उसके दिमाग में होता है कि उसका प्रदर्शन ही टीम को फायदा पहुंचाएगा।

क्‍या भारत से कारोबार समेट लेगी वोडाफोन? कम्पनी ने सरकार से मांगी मदद 

विराट ने गेदबाजों की तारीफ की

विराट ने कहा कि उमेश ने जिस तरह की शानदार गेंदबाजी पिछले कुछ मैचों में की, मोहम्मद शमी कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। जसप्रीत फिलहाल फिट नहीं हैं, इशांत पिछले दो साल से दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। टेस्ट में हमारी सफलता का राज संभवत: यही है कि किसी एक जगह पर लगातार गेंद फेंकना और दूसरे गेंदबाजों का विकेट लेना।’

पिंक बॉल से डे-नाइट टेस्ट मैच में होगी थोड़ी मुश्किल

इंदौर के बाद दो टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाना है जो कि डे-नाइट फॉर्मेट में होगा। भारत पहली बार किसी डे-नाइट टेस्ट मैच की मेजबानी कर रहा है जिसमें पिंक बॉल से मुकाबला खेला जाएगा। विराट ने कहा कि पिंक बॉल से खेलने में थोड़ी मुश्किल हो सकती है। यह पहला ही मुकाबला है और अभी थोड़ा समय देने की जरूरत है।

Related Post

क्रिस मोरिस के खराब प्रदर्शन पर भड़के गावस्कर, कहा- अच्छा प्रदर्शन कर पाने में रहे नाकाम

Posted by - October 8, 2021 0
नई दिल्ली। आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा। इस आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स ने 14 मुकाबले…
मायावती

बसपा सुप्रीमो का पीएम पर हमला ,कहा- अगड़ी जाति के थे, राजनीतिक लाभ के लिए पिछड़े वर्ग में शामिल हुए

Posted by - April 28, 2019 0
लखनऊ। चुनावी दौर मे बसपा प्रमुख मायावती ने पीएम मोदी पर हमला बोला है उन्होने कहा कहा कि नरेंद्र मोदी…