Site icon News Ganj

इंडोनेशिया ओपन 2022: श्रीकांत किदांबी, लक्ष्य सेन पहले दौर में बाहर

Srikanth

Srikanth

नई दिल्ली: विश्व चैंपियनशिप (World Championships) के रजत पदक विजेता श्रीकांत किदांबी (Srikanth Kidambi), बैडमिंटन रैंकिंग में 11वें, इस्तोरा स्टेडियम में 42 मिनट में फ्रांस (France) के ब्राइस लीवरडेज़ से 21-23, 10-21 से हार गए। श्रीकांत किदांबी (Srikanth Kidambi) ने पहले ब्रेक में ब्राइस लीवरडेज़ को 11-10 से हरा दिया। हालांकि, लीवरडेज़ ने नियमित रूप से अंक गंवाए और एक करीबी जीत हासिल की।

36 वर्षीय लीवरडेज़ ने दूसरे गेम में पूर्व विश्व नंबर 1 श्रीकांत को पूरी तरह से आश्चर्यचकित कर दिया और छह प्रयासों में भारतीय शटलर के खिलाफ अपनी पहली जीत को सील कर दिया। इस बीच, भारत के शीर्ष क्रम के पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य पहले दौर में अपने वरिष्ठ हमवतन एचएस प्रणय से हार गए।दुनिया के 23वें नंबर के प्रणय ने तीन मुकाबलों में पहली बार दुनिया के 9वें नंबर के लक्ष्य सेन को 21-10, 21-9 से मात देने में महज 34 मिनट का समय लिया। सेन ने पहले गेम में 8-6 की शुरुआती बढ़त बना ली। हालांकि, प्रणय ने अपनी गति तेज करते हुए अगले 17 में से 15 अंक हासिल कर लिए।

राष्ट्रपति चुनाव 2022: पहले दिन 11 नामांकन दाखिल, एक खारिज

दूसरे गेम में पहले बिंदु से प्रणय का पूरी तरह से दबदबा था क्योंकि लक्ष्य अपने वरिष्ठ प्रतिद्वंद्वी की तीव्रता से मेल नहीं खा सके और कई अप्रत्याशित त्रुटियां कीं। 29 वर्षीय प्रणय का सामना बीडब्ल्यूएफ सुपर 1000 टूर्नामेंट के दूसरे दौर में हांगकांग के दुनिया के 12वें नंबर के खिलाड़ी एनजी का लोंग एंगस से होगा।

Exit mobile version