hockey

भारतीय टीम ने फिर दिखाया दम, ओलिंपिक विजेता अर्जेंटीना को लगातार दूसरे मैच में दी मात

153 0

 नई दिल्ली।  भारतीय टीम इस समय लीग में चौथे स्थान पर है। आठ मैचों में उसके हिस्से तीन जीत, तीन ड्रॉ और दो हार के बाद 15 अंक हैं।

भारतीय पुरुष हॉकी (Indian Men’s Hockey team) टीम ने एफआईएच हॉकी प्रो लीग (FIH Hockey Pro League) में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए ओलिंपिक विजेता अर्जेंटीना (Argentina) को लगातार दूसरे मैच में हरा दिया। भारतीय टीम ने अर्जेंटीना के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए उसे 3-0 से मात दी। भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह (11वां मिनट ), ललित उपाध्याय ( 25वां मिनट ) और मनदीप सिंह ( 58वां मिनट ) ने गोल दागे। इससे पहले भारत ने पहले मैच में अर्जेंटीना को शूटआउट में हराकर एक बोनस अंक हासिल किया था।

भारत, ऑस्ट्रेलिया और अर्जेंटीना टोक्यो ओलिंपिक में पूल-ए में है जिसमें स्पेन, न्यूजीलैंड और जापान भी हैं। अर्जेंटीना प्रो लीग अंकतालिका में 12 मैचों में 11 अंक लेकर छठे स्थान पर है। भारतीय टीम इस समय लीग में चौथे स्थान पर है। आठ मैचों में उसके हिस्से तीन जीत, तीन ड्रॉ और दो हार के बाद 15 अंक हैं। ऑस्ट्रेलिया उससे एक अंक पीछे है।

भारतीय गोलकीपर का शानदार प्रदर्शन (fih hockey pro league)

भारत के लिए अपना 50वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे गोलकीपर कृष्णा बहादुर पाठक ने पहले क्वार्टर में अर्जेंटीना को तीन गोल करने से रोका. मैच के 11वें मिनट में हरमनप्रीत ने गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। हरमनप्रीत का दो दिनों में यह तीसरा गोल था. दूसरे क्वार्टर में अर्जेंटीना ने बराबरी की कोशिश की और भारतीय टीम पर दबाव बढ़ाया लेकिन ललित ने 25वें मिनट में गोल कर भारत की बढ़त को 2-0 कर दिया। तीसरे क्वार्टर में भारत ने एक बार फिर अर्जेटीना को रोके रखा। चौथा क्वार्टर खत्म होने से ठीक पहले 58वें मिनट में मनदीप ने गोल कर टीम की बढ़त 3-0 कर दी। निर्धारित समय तक अर्जेंटीना की टीम वापसी नहीं कर सकी और उसे हार का सामना करना पड़ा।

भारतीय गोलकीपर पाठक ने कहा , “हमने डिफेंस में अच्छा प्रदर्शन किया। उनकी टीम डिफेंस में अच्छी थी लेकिन हमने गोल करने के मौके बनाकर गोल भी किए। हमें कई चीजों पर काम करना होगा, डिफेंस में भी लेकिन हमें साथ ही मिडफील्ड में भी काम करना होगा।” भारत अब अर्जेंटीना के खिलाफ 13 और 14 अप्रैल को दो दोस्ताना मुकाबले खेलेगा। इसके बाद भारतीय टीम लंदन में आठ और नौ मई को ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ प्रो लीग के मुकाबले खेलेगी।

Related Post

निशानेबाजी विश्व कप रद्द

कोविड-19 प्रकोप के कारण, दिल्ली में होने वाला निशानेबाजी विश्व कप रद्द

Posted by - April 6, 2020 0
नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली की डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेज में मई में होने वाले आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप को…
मीराबाई चानू

खेल रत्न अवार्डी मीराबाई चानू को मिल सकता है अर्जुन अवॉर्ड, महासंघ ने की सिफारिश

Posted by - May 28, 2020 0
नई दिल्ली। भारतीय भारोत्तोलन महासंघ ने इस साल खेलरत्न पुरस्कार अवार्डी पूर्व विश्व चैम्पियन मीराबाई चानू का नाम अर्जुन अवॉर्ड…
सौरव गांगुली

सौरव गांगुली का 2024 तक बढ़ सकता है कार्यकाल, सुप्रीम कोर्ट की मंजूरी के लिए भेजा

Posted by - December 1, 2019 0
मुंबई। सौरव गांगुली की अगुवाई में पहली बार रविवार को बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) हुई। बीसीसीआई का चेयरमैन…