हॉकी टीमें टोक्यो ओलंपिक 2021 के लिए तैयार

भारतीय पुरुष-महिला हॉकी टीमें टोक्यो ओलंपिक 2021 के लिए तैयार

92 0

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के टोक्यो ओलंपिक 2021 की नयी तारीखों की घोषणा हो गई है। इसके बाद भारतीय पुरुष औऱ महिला हॉकी टीमों का कहना है कि वे ओलंपिक के लिए तैयार हैं। उस पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही हैं।

ओलंपिक खेलों का आयोजन इस वर्ष 24 जुलाई से होना था लईकिन कोरोना वायरस के खतरे के कारण इन्हे स्थगित कर दिया गया

आईओसी ने टोक्यो ओलंपिक 2021 की नयी तारीखों की सोमवार को घोषणा की थी। ओलंपिक का आयोजन 23 जुलाई से आठ अगस्त 2021 तक होगा। इन खेलों का आयोजन इस वर्ष 24 जुलाई से होना था लईकिन कोरोना वायरस के खतरे के कारण इन्हे स्थगित कर दिया गया था। हॉकी इंडिया के अध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने कहा कि ओलंपिक की तारीखों की घोषणा होने से हमें तैयारी और योजना बनाने में आसानी होगी। हम ओलंपिक के लिए क्वालीफाई पहले से ही कर चुके हैं ऐसे में यह हमारे लिए आसान होगा। हम भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) और खेल मंत्रालय के साथ मिलकर कार्य़ कर रहे हैं जिससे पुरुष तथा महिला टीमों का प्रदर्शन बेहतर हो सके।

लॉकडाउन : यूपीएसईई -2020 की ऑनलाइन आवेदन तिथि छह अप्रैल तक बढ़ाई

मुश्ताक अहमद ने कहा कि  अभी के हालात में हम इस बारे में नहीं बता सकते कि टीम किस टूर्नामेंट में खेलेगी

मुश्ताक अहमद ने कहा कि अभी के हालात में हम इस बारे में नहीं बता सकते कि टीम किस टूर्नामेंट में खेलेगी। हालांकि पुरुष और महिला दोनों टीमें बेंगलुरु में सुरक्षित हैं और उनके साथ कोच तथा सहायक स्टाफ भी वहां है। हालात सुधरने पर टीमें ट्रेनिंग शुरु करेंगी।

भारतीय पुरुष टीम के कोच ग्राहम रीड ने कहा कि ओलंपिक खेलों की नयी तारीख सामने आना बेहतर

भारतीय पुरुष टीम के कोच ग्राहम रीड ने कहा कि ओलंपिक खेलों की नयी तारीख सामने आना बेहतर है। इससे पहले अगले साल होने वाले ओलंपिक की तैयारियां करने में मदद मिलेगी। यह कठिन दौर गुजरने के बाद हमें जल्द ही मैदान पर उतरने की उम्मीद है। महिला टीम की कोच शुअर्ड मरिने ने कहा कि यह अच्छा है कि हमें पता चल गया कि ओलंपिक कब शुरु होंगे और इसको लेकर अपनी तैयारियां शुरु कर सकते हैं। इस वक्त हम सभी एक ही शिविर में है और ओलंपिक की नयी तारीखें हमारे लिए अच्छी खबर है। हम मानसिक और शारीरिक तौर पर मजबूत हो रहे हैं और जल्द ही मैदान पर वापसी करना चाहते हैं।

Loading...
loading...

Related Post

हाईड्रोक्सिलक्लोरोक्वीन दवा के निर्यात पर प्रतिबंध

केंद्र सरकार ने हाईड्रोक्सिलक्लोरोक्वीन दवा के निर्यात पर प्रतिबंध लगाया

Posted by - March 25, 2020 0
नई दिल्ली । केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस से निपटने में सहायक आधार दवा हाइड्रोक्सिलक्लोरोक्वीन तथा इससे निर्मित अन्य दवाओं…
नए भारत निर्माण

नए भारत निर्माण में हर दिव्यांग और युवा की भागीदारी जरूरी : पीएम मोदी

Posted by - February 29, 2020 0
प्रयागराज। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नए भारत के निर्माण में हर दिव्यांग युवा, दिव्यांग बच्चे की उचित भागीदारी…