हॉकी टीमें टोक्यो ओलंपिक 2021 के लिए तैयार

भारतीय पुरुष-महिला हॉकी टीमें टोक्यो ओलंपिक 2021 के लिए तैयार

145 0

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के टोक्यो ओलंपिक 2021 की नयी तारीखों की घोषणा हो गई है। इसके बाद भारतीय पुरुष औऱ महिला हॉकी टीमों का कहना है कि वे ओलंपिक के लिए तैयार हैं। उस पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही हैं।

ओलंपिक खेलों का आयोजन इस वर्ष 24 जुलाई से होना था लईकिन कोरोना वायरस के खतरे के कारण इन्हे स्थगित कर दिया गया

आईओसी ने टोक्यो ओलंपिक 2021 की नयी तारीखों की सोमवार को घोषणा की थी। ओलंपिक का आयोजन 23 जुलाई से आठ अगस्त 2021 तक होगा। इन खेलों का आयोजन इस वर्ष 24 जुलाई से होना था लईकिन कोरोना वायरस के खतरे के कारण इन्हे स्थगित कर दिया गया था। हॉकी इंडिया के अध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने कहा कि ओलंपिक की तारीखों की घोषणा होने से हमें तैयारी और योजना बनाने में आसानी होगी। हम ओलंपिक के लिए क्वालीफाई पहले से ही कर चुके हैं ऐसे में यह हमारे लिए आसान होगा। हम भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) और खेल मंत्रालय के साथ मिलकर कार्य़ कर रहे हैं जिससे पुरुष तथा महिला टीमों का प्रदर्शन बेहतर हो सके।

लॉकडाउन : यूपीएसईई -2020 की ऑनलाइन आवेदन तिथि छह अप्रैल तक बढ़ाई

मुश्ताक अहमद ने कहा कि  अभी के हालात में हम इस बारे में नहीं बता सकते कि टीम किस टूर्नामेंट में खेलेगी

मुश्ताक अहमद ने कहा कि अभी के हालात में हम इस बारे में नहीं बता सकते कि टीम किस टूर्नामेंट में खेलेगी। हालांकि पुरुष और महिला दोनों टीमें बेंगलुरु में सुरक्षित हैं और उनके साथ कोच तथा सहायक स्टाफ भी वहां है। हालात सुधरने पर टीमें ट्रेनिंग शुरु करेंगी।

भारतीय पुरुष टीम के कोच ग्राहम रीड ने कहा कि ओलंपिक खेलों की नयी तारीख सामने आना बेहतर

भारतीय पुरुष टीम के कोच ग्राहम रीड ने कहा कि ओलंपिक खेलों की नयी तारीख सामने आना बेहतर है। इससे पहले अगले साल होने वाले ओलंपिक की तैयारियां करने में मदद मिलेगी। यह कठिन दौर गुजरने के बाद हमें जल्द ही मैदान पर उतरने की उम्मीद है। महिला टीम की कोच शुअर्ड मरिने ने कहा कि यह अच्छा है कि हमें पता चल गया कि ओलंपिक कब शुरु होंगे और इसको लेकर अपनी तैयारियां शुरु कर सकते हैं। इस वक्त हम सभी एक ही शिविर में है और ओलंपिक की नयी तारीखें हमारे लिए अच्छी खबर है। हम मानसिक और शारीरिक तौर पर मजबूत हो रहे हैं और जल्द ही मैदान पर वापसी करना चाहते हैं।

Loading...
loading...

Related Post

इन गलतियां की वजह से रिश्ते में आ सकती है कड़वाहट, भूलकर ना करें नजरंदाज

Posted by - September 15, 2019 0
लखनऊ डेस्क। रिश्ते में पर्सनल स्पेस होना बेहद जरूरी है। अगर आपके रिश्ते में एक दूसरे की निजता का सम्मान…
पश्चिम बंगाल में भाजपा बांट रही है मास्क

कोरोनावायरस : पश्चिम बंगाल में भाजपा बांट रही है मास्क, शशि थरूर ने कसा तंज

Posted by - March 5, 2020 0
नई दिल्ली। भारत में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। देश में अब तक कोरोनावायरस के…
UNSC में भारत की स्थायी सदस्यता

भारत में ज्यादा है धार्मिक आजादी, CAA पर पीएम मोदी से की बात : डोनाल्ड ट्रंप

Posted by - February 25, 2020 0
नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत दौरे का आखिरी दिन कहा कि भारत के प्रधानमंत्री मोदी धार्मिक स्वतंत्रता पर…