Site icon News Ganj

दिल्ली से द्रास तक भारतीय सेना, वायु सेना का साइकिलिंग अभियान शुरू

Delhi

Delhi

नई दिल्ली: महिला अधिकारियों के नेतृत्व में भारतीय सेना और भारतीय वायु सेना की एक 20 सदस्यीय टीम शनिवार को भारत की आजादी के 75 साल याद में लद्दाख के कारगिल जिले में दिल्ली (Delhi) से द्रास घाटी तक एक साइकिल अभियान पर रवाना हुई।

रक्षा मंत्रालय के अनुसार, आज नई दिल्ली में स्मारक में अभियान को लेफ्टिनेंट जनरल एमयू नायर, सिग्नल ऑफिसर-इन-चीफ और सीनियर कर्नल कमांडेंट, कोर ऑफ सिग्नल और एयर मार्शल आर राधीश, सीनियर एयर स्टाफ ऑफिसर, वेस्टर्न एयर कमांड ने नेशनल वॉर से संयुक्त रूप से झंडी दिखाकर रवाना किया।

इसके बाद साइकिल चालकों को 24 दिनों में 1600 किमी की दूरी तय करने के कठिन कार्य का सामना करना पड़ेगा, 25 जुलाई को द्रास में कारगिल युद्ध स्मारक में समापन, कारगिल युद्ध के दौरान सर्वोच्च बलिदान देने वाले बहादुर शहीदों को एक उचित श्रद्धांजलि।

विजय देवरकोंडा Liger के नए पोस्टर में पूरी तरह से नग्न

अभियान का व्यापक उद्देश्य युवा भारतीयों की राष्ट्रवाद के प्रति ऊर्जा को बढ़ाना होगा क्योंकि साइकिल चालक रास्ते में विभिन्न चरणों में स्कूली बच्चों के साथ बातचीत करेंगे। वे देश के भावी नेताओं के अथाह उत्साह और जोश को दिशा देने के लिए एक प्रकाशस्तंभ के रूप में कार्य करेंगे। साइकिल चालकों की टीम का नेतृत्व कॉर्प्स ऑफ सिग्नल्स की मेजर सृष्टि शर्मा करेंगी।

निशुल्क एंबुलेंस में मरीजों के दांतों का इलाज करने डॉक्टर को किया सम्मानित

Exit mobile version