India Vs England: कोच के पिता को समर्पित को समर्पित की रिकॉर्ड डेब्यू 50

270 0

नई दिल्ली।  कप्तान विराट कोहली (नाबाद 73) और पदार्पण कर रहे ईशान किशन (Ishan Kishan) (56) के अर्धशतकों की बदौलत भारत ने रविवार को यहां दूसरे टी-20 में शानदार वापसी जीत दर्ज की। इंग्लैंड को 13 गेंद रहते सात विकेट से मात दी। इस तरह पांच मैच की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली। डेब्यू कर रहे युवा बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। खेल खत्म होने के बाद उन्होंने कई बातें साझा की।

IND vs SA: पूनम रावत का शतक भी भारत को नहीं जीता सका मैच, गंवाई सीरीज

डेब्यू मैच में रिकॉर्ड सर्वाधिक चार छक्के लगाकर ईशान (Ishan Kishan)ने 32 बॉल पर 56 रन की पारी खेली। मैच के बाद उन्होंने कहा कि, ‘यह अर्धशतक मेरे कोच के पिता को समर्पित, जिनका हाल ही में देहांत हुआ। कोच ने मुझसे कहा था कि पिता के लिए तुम्हें शतक लगाना होगा। मेरा पहला मैच था, नर्वस था। बैटिंग पर जाने से पहले रोहित भाई ने आकर मुझे कहा कि जाओ IPL की तरह बेखौफ खेलो।’

ईशाान  (Ishan Kishan) ने BCCI TV पर यजुवेंद्र चहल को बताया कि अर्धशतक बनाने पर उन्हें भरोसा नहीं हो रहा था, इसलिए बल्ला उठाने में भी 2-3 सेकेंड लग गए। पीछे से विराट भाई ने कहा कि पहला अर्धशतक लगा है, इसलिए आप बैट उठाकर चारों तरफ घुमाओ। तब जाकर मैने दर्शकों का अभिवादन किया। छोटी- छोटी चीजें उनसे सीखने को मिली।’

इस मैच में ईशान किशन (Ishan Kishan) के साथ सूर्य कुमार यादव ने भी भारत की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया, हालांकि उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। ओपनर लोकेश राहुल बिना खाता खोले आउट हो गए थे, लेकिन ईशान ने कप्तान कोहली के साथ दूसरे विकेट पर 94 रन जोड़कर जीत की नींव रख दी। बाद में ऋषभ पंत (26) ने भी उपयोगी पारी खेली। श्रेयस अय्यर आठ रन बनाकर नाबाद रहे।

ईशान  (Ishan Kishan) की पारी ने अंतिम एकादश की होड़ को और ज्यादा दिलचस्प बना दिया है। रविवार को अंतिम एकादश में तीन विकेटकीपर शामिल थे। ईशान (Ishan Kishan)  भी विकेटकीपर ही हैं जबकि पंत के अलावा लोकेश राहुल भी हाल तक विकेट के पीछे दायित्व संभालते रहे हैं। ईशान (Ishan Kishan) को शिखर धवन की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह मिली थी।

इससे पहले निमंत्रण पाकर बल्लेबाजी को उतरी इंग्लैंड की टीम एक समय 175 के आसपास रन बनाती नजर आ रही थी, लेकिन अंतिम 5 ओवर्स में भारतीय गेंदबाजों ने बाजी मार ली। सत्रहवें ओवर में टीम का स्कोर चार विकेट पर 142 रन था। अंतिम तीन ओवरों में 22 रन आए जबकि इंग्लैंड ने दो विकेट गंवाए।

Related Post

टोक्यो मे तिरंगा फहराने के बाद लौटे खिलाड़ी, दिल्ली एयर पोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत

Posted by - August 9, 2021 0
टोक्यो ओलंपिक में ऐतिहासिक और यादगार प्रदर्शन करने के बाद आज भारतीय एथलीट दिल्ली पहुंच चुके हैं। दिल्ली एयरपोर्ट पर…