Team India

IND vs ENG : आज राहुल होंगे बाहर या फिर IPL के इस सुपरस्टार का होगा डेब्यू?

151 0

अहमदाबाद । इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी-20 (India Vs England) में भारत पांच मैचों की श्रृंखला बराबर करने के इरादे से उतरेगा। टीम इंडिया पिछले तीन में से दो मैचों में उम्मीद के मुताबित प्रदर्शन करने में नाकाम रही है। इस लिहाज से चौथा मुकाबला अहम माना जा रहा है। भारतीय टीम में बदलाव की गुंजाइश कम है। वहीं, कोहली के बयान पर गौर करें तो गेंदबाजी में एक आध बदलाव हो सकता है। हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर के साथ टीम में एक अन्य ऑलराउंडर को जगह मिल सकती है और वह राहुल तेवतिया या अक्षर पटेल में से किसी एक का डेब्यू हो सकता है।

PM मोदी पर ममता का पलटवार : शेरनी हूं, सिर्फ जनता के सामने झुका सकती हूं सिर

(India Vs England) पहले और दूसरे टी-20 में टीम प्रबंधन ने रोहित शर्मा को आराम दिया था। तीसरे टी-20 में उनकी वापसी हुई, लेकिन वह लंबी पारी नहीं खेल सके और केवल 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं, पिछले तीन मैचों में केएल राहुल का प्रदर्शन काफी निराशाजन रहा है। उन्होंने 0,0 और 1 का स्कोर किया। बावजूद इसके चौथे टी-20 में राहुल का खेलना तय माना जा रहा है।

पिछले मैच (India Vs England) के मुताबिक तीसरे नंबर पर युवा बल्लेबाज ईशान किशन नजर आ सकते हैं। वहीं, चौथे नंबर पर भारतीय कप्तान कोहली आएंगे। पिछले दो मैचों में विराट ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने लगातार दो अर्धशतक लगाए हैं। ऐसे में चौथे टी-20 में भी उनसे शानदार पारी की उम्मीद है। फिर श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी क्रम को मजबूत बनाएंगे।

ऑलराउंडर के रूप में हार्दिक पांड्या की वापसी प्रभावी रही है, लेकिन वह अब तक कोई विकेट नहीं चटका पाए हैं। तीसरे मुकाबले में उन्होंने तीन ओवर्स में 22 रन खर्च किए, लेकिन उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला। उनका खेलना भी इस मैच में तय है। हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर के साथ टीम में एक अन्य ऑलराउंडर को जगह मिल सकती है और वह डेब्यू का इंतजार कर रहे राहुल तेवतिया या फिर अक्षर पटेल हो सकते हैं। वहीं, ऋषभ पंत से टीम को जिस तरह के पारी की उम्मीद है, वह उसे पूरा कर रहे हैं और तेजी से रन बटोरने की कोशिश में लगे हैं। आज टीम उनसे एक बड़ा स्कोर चाहेगा। पिछले मैच में वह 25 रन बनाकर रनआउट हो गए थे।

चौथे टी-20 में गेंदबाजी में बदलाव की संभावना है। चहल पिछले तीन मैचों में कुछ खास प्रभावी नहीं रहे और खूब रन भी लुटाए। ऐसे में उनकी जगह अक्षर पटेल को मौका मिल सकता है। वहीं, तेज गेंदबाजी में भी भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। चोट के बाद वापसी करते हुए पहली श्रृंखला खेल रहे भुवनेश्वर कुमार ने किफायती गेंदबाजी की है, लेकिन टीम को उनसे उम्मीद है कि वह नई गेंद से नियमित विकेट चटकाएं। ऐसे में शार्दुल की जगह दीपक चाहर को मौका मिल सकता है। पिछले मैच में शार्दुल ने 3.2 ओवर्स में 36 रन लुटाए।

Related Post

टी-20 सीरीज

INDvBAN: टी-20 सीरीज फतह के लिए बांग्लादेश भारत की इस कमजोरी पर करेगा वार

Posted by - November 10, 2019 0
गुजरात। बांग्लादेश के कोच रसेल डोमिंगो ने कहा कि उनकी टीम रविवार को टी-20 श्रृंखला के निर्णायक मुकाबला फतह करने…