भारत ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट-वनडे सीरीज अपने नाम कर रचा इतिहास

644 0

मेलबर्न   भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए वनडे सीरीज के तीसरे और अंतिम मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

ये भी पढ़ें :-भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच जानें कहां खेला जायेगा तीसरा वनडे मैच

आपको बता दें भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर कभी द्विपक्षीय वनडे सीरीज नहीं जीती है। इस प्रारूप में उसने ऑस्ट्रेलिया में 1985 में विश्व चैंपियनशिप और 2008 में सीबी सीरीज जीती थी। पिछली बार भारत को 2016 में ऑस्ट्रेलिया ने यहां वनडे सीरीज में 4-1 से हराया था।  वहीँ वनडे सीरीज की बात करें तो टीम इंडिया ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की धरती पर 12 सीरीज खेली हैं, मगर इसमें एक सीरीज को छोड़ दिया जाए तो बाकी सभी मल्टीनेशन वनडे सीरीज रहीं

ये भी पढ़ें :-पांड्या का भारत वापस आने के बाद पिता ने किया खुलासा 

जानकारी के मुताबिक विराट कोहली के पहले गेंदबाजी करने के फैसले को टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने सही साबित करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजों को आउट कर दिया।

दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम दोबारा इससे उभर ही नहीं पाई और यजुवेंद्र चहल की आंधी के सामने पूरी की पूरी टीम 230 रनों पर ऑल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पीटर हैंडस्कॉन्ब ने सर्वाधिक 58 रनों की पारी खेली।

Related Post

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने सत्र 2020-21 के लिए नई दाखिला नीति का किया ऐलान

Posted by - December 12, 2019 0
लखनऊ। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी घड़ुंआं अपने मजबूत और आधुनिक अकादमिक मॉडल, रिर्सच, शैक्षिक प्रबंधों, अंतर्राष्ट्रीय और इंडस्ट्री गठजोड़, विद्यार्थियों की कैंपस…
ASAT

Flashback 2019: ASAT मिसाइल का सफल परीक्षण, भारत की सुरक्षा और आर्थिक विकास को नई ताकत देगा

Posted by - December 14, 2019 0
नई दिल्ली। भारत ने 28 मार्च को अपना पहला एंटी-सैटेलाइट (ASAT) मिसाइल परीक्षण किया है। इसने लक्ष्य 300 किमी की…