Site icon News Ganj

IND vs SL: सफेद गेंद की सीरीज के लिए दांबुला पहुंची टीम इंडिया

team

team

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian women’s cricket team) श्रीलंका के खिलाफ आगामी सफेद गेंद की श्रृंखला के लिए रविवार को दांबुला (Dambulla) पहुंची। श्रीलंका का दौरा मिताली राज युग के बाद भारत (India) की महिला टीम (Women team) के लिए पहली श्रृंखला होगी, क्योंकि देश के लंबे समय के कप्तान ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की थी।

श्रीलंका क्रिकेट ने ट्वीट किया, “हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व में भारतीय महिला टीम श्रीलंका पहुंचती है। भारत और श्रीलंका 23, 25 और 27 जून को दांबुला में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे और उसके बाद एक जुलाई, चार और सात जुलाई को इतने ही वनडे मैच खेलेंगे।”

2018 से भारत की टी20 टीम की कप्तान रही हरमनप्रीत कौर अब 50 ओवर के फॉर्मेट में भी टीम की अगुवाई करेंगी। उनका मानना ​​​​है कि यह उनके और टीम के लिए अधिक आराम से होगा कि अब उन्हें एकदिवसीय कप्तान भी नामित किया गया है। हरमनप्रीत ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, “मुझे लगता है कि चीजें अब मेरे लिए आसान हो जाएंगी क्योंकि [जब] दो अलग-अलग कप्तान थे, कभी-कभी चीजें आसान नहीं होती थीं क्योंकि हम दोनों के विचार अलग-अलग थे।”

उन्होंने कहा कि लेकिन अब खिलाड़ी स्पष्ट रूप से सोचेंगे [और जानेंगे] कि मैं एक कप्तान के रूप में क्या मांग कर रहा हूं, और हर कोई इसके लिए तत्पर हो सकता है। मेरे लिए उनसे यह पूछना आसान है कि मैं उनसे क्या उम्मीद कर रहा हूं, इसलिए चीजें बहुत आसान हो जाएंगी मैं और मेरी टीम के साथी भी। मार्च में महिला विश्व कप के बाद यह भारत का पहला अंतरराष्ट्रीय असाइनमेंट होगा, जहां वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वर्चुअल क्वार्टर फाइनल में हार के बाद ग्रुप चरणों में बाहर हो गए थे।

भारत एकदिवसीय टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (वीसी), शैफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), एस मेघना, दीप्ति शर्मा, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, सिमरन बहादुर, ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका सिंह, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), हरलीन देओल।

विरोध करने वालो की नहीं होगी अग्निवीर भर्ती, पुलिस सत्यापन अनिवार्य

T20I टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (VC), शैफाली वर्मा यास्तिका भाटिया (wk), एस मेघना, दीप्ति शर्मा, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, सिमरन बहादुर, ऋचा घोष (wk), पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका सिंह, जेमिमा रोड्रिग्स, राधा यादव।

प्रगति मैदान में एकीकृत ट्रांजिट कॉरिडोर का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

Exit mobile version