Site icon News Ganj

IND vs NZ Women’s T20 : न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

नई दिल्ली। महिला वर्ल्ड टी-20 में शुक्रवार को न्यूजीलैंड को आखिरी गेंद पर हराकर भारतीय महिलाओं ने विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। शुरुआती दोनों मैच में मजबूत मेजबान ऑस्ट्रेलियाई और बांग्लादेशी टीम को पटखनी देने के बाद अब भारत ने न्यूजीलैंड को हराया है। अब 29 मार्च को भारत को आखिरी लीग मैच श्रीलंका के खिलाफ खेलना है।

विश्व कप में भारत की लगातार तीसरी जीत थी और अब यह टीम सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर गई

आखिरी गेंद पर न्यूजीलैंड को जीत के लिए 5, मैच टाई करने के लिए 4 रन की दरकार थी, लेकिन शिखा पांडेय ने एक जबरदस्त आउट साइड ऑफ स्टंप पर डाली यॉर्कर से मैच अपनी टीम को तीन रन से दिलाया। यह विश्व कप में भारत की लगातार तीसरी जीत थी और अब यह टीम सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर गई है।

फैशन टूर पर निकलीं प्रियंका चोपड़ा, क्या आपने देखा इनका बेहद बोल्ड लुक?

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए। न्यूजीलैंड को जीत के लिए 134 रन बनाए थे। भारतीय टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। भारत ने अपना पहला विकेट 17 रन पर गंवा दिया। मांधना 11 रन बनाकर आउट हो गईं, लेकिन शेफाली वर्मा ने पारी की कमान संभाली और ताबड़तोड़ अंदाज में 46 रन की पारी खेलकर टीम के स्कोर को तेजी से आगे बढ़ाया। शेफाली का साथ तानिया भाटिया ने दिया और दोनों के बीच 51 रन की साझेदारी हुई। तानिया ने 23 रन बनाए। आखिरी में शिखा और राधा यादव ने 16 रन जोड़े। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास योगदान नहीं दे पाया। न्यूजीलैंड की ओर से मेयर ने दो और एसी केरर ने दो विकेट चटकाए।

Exit mobile version