rishab and hardik

IND vs ENG: निर्णायक मैच में खूब चला पंत और हार्दिक का बल्ला, इंग्लैंड के सामने 330 का लक्ष्य

78 0
पुणे। भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG)  के बीच आज तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है जहां इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया।
पुणे में खेले जा रहे तीसरे एकदिवसीय मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने 330 रनों का लक्ष्य रखा है।

टीम इंडिया ने पहले मिले बल्लेबाजी के मौके का पूरा फायदा उठाया। उपकप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन ने टीम को एक आक्रामक शुरूआत दिलाई। दोनों ने 15 ओवरों के अंदर 103 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाई। ये जोड़ी बेहद घातक होती जा रही थी, लेकिन तभी आदिल रशीद ने रोहित शर्मा (37) को आउट कर भारत को पहला झटका दिया। रोहित के विकेट के बाद रशीद ने धवन को भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

 

शिखर धवन ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 56 गेंदों पर (67) रन बनाए। कप्तान विराट कोहली ने फैंस को निराश किया और (7) रन बनाकर मोइन अली की गेंद पर आउट हुए। तीन ओवरों के अंदर मेहमान टीम ने भारत के तीन विकेट झटककर दमदार वापसी की। पिछले मैच में शतक बनाने वाले केएल राहुल भी कोई चमत्कार नहीं कर सके और (7) रन बनाकर आउट हुए।

एक छोर से विकेट गिर रहे थे और दूसरे छोर से ऋषभ पंत लगातार रनों की बारिश कर रहे थे। पंत का साथ हार्दिक ने निभाया और दोनों के बीच 99 रनों की साझेदारी देखने को मिली। पंत ने 62 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके और चार छक्कों की मदद से (78) रन बनाए। ऐसा लग रहा था कि, आज ऋषभ एक यादगार शतक बनाने में सफल होंगे, लेकिन ऐसा नहीं देखने को मिला। उनकी पारी पर लगाम सैम करन ने लगाया।

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने भी सिर्फ 44 गेंदों का सामना करते हुए 64 रनों की दमदार पारी खेली। अपनी पारी में पांच चौके और चार छक्के लगाने वाले हार्दिक को बेन स्टोक्स ने बोल्ड किया। टीम के लिए शार्दुल ठाकुर ने 21 गेंदों पर (30) रन बनाए।

भारतीय टीम ने अपनी पारी के निर्धारित 50 भी नहीं खेल सकी और 48.2 ओवर के खेल में 329 पर ऑल आउट हो गई।

Related Post

टी-20: कौन पड़ेगा किसपर भारी, आज तीसरे मुकाबले की बारी

Posted by - September 22, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय टीम रविवार यानी आज  बैंगलोर के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में तीसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में दक्षिण अफ्रीका…
बैडमिंटन चैंपियन आरुषि

मेरठ की बेटी बनी बेमिसाल, बैडमिंटन चैंपियन आरुषि को राष्ट्रपति करेंगे सम्मानित

Posted by - January 7, 2020 0
मेरठ। मेरठ जनपद की गौरव बैडमिंटन प्लेयर आरुषि को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आगामी 22 जनवरी को बाल शक्ति पुरस्कार से…