Site icon News Ganj

ठंड ने यूपी के कई स्कूलों में की छुट्टी, तो कुछ का टाइम बदला

शीतलहर का प्रकोप

शीतलहर का प्रकोप

लखनऊ। यूपी में बीते दिनों हुई बारिश और बर्फबारी के चलते ठंड बढ़ गई है। ऐसे में बढ़ती ठंड के चलते सुबह स्कूल जाने वाले बच्चों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके चलते प्रदेश के सभी जिलों में प्रशासन ने स्कूलों का समय बदलने का फैसला लिया है। कई जिलों में शीतावकाश की घोषणा कर दी गई है। तो राज्य के बड़े हिस्से में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया है।जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के निर्देश में कहा कि भीषण शीतलहर को दृष्टिगत रखते हुए जनपद के समस्‍त राजकीय/ परिषदीय/ अशासकीय सहायता प्राप्‍त विद्यालय एवं समस्‍त बोर्ड से मान्‍यता प्राप्‍त विद्यालयों में प्री प्राइमरी से कक्षा आठ तक की कक्षायें बुधवार से अग्रिम आदेशों तक सुबह 10 बजे से दोपहर तीन बजे तक संचालित की जायेगी।

यूपी के कई भागों में न्यूनतम तापमान 2-3 डिग्री तक गिर सकता है

यूपी में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक अगले 24 घंटों में यूपी में ठंडी हवाएं तेज हो जाएंगी। हवाओं की वजह से यूपी के कई भागों में न्यूनतम तापमान 2-3 डिग्री तक गिर सकता है। उत्तर भारत में मैदानी इलाकों पर भी शीतलहर का प्रकोप शुरू हो गया है। न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट हो रही है।

मौसम विभाग की मानें तो कड़ाके की सर्दी से हाल फिलहाल में निजात नहीं मिलने वाली

समूचे उत्तर भारत में शीतलहर ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। मौसम विभाग की मानें तो कड़ाके की सर्दी से हाल फिलहाल में निजात नहीं मिलने वाली है। इसको देखते हुए यूपी के सभी जिलों में स्कूलों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों के समय बदल दिए गए हैं। कई स्कूलों में छुट्टियों की घोषणा कर दी है।

Exit mobile version