Pakistan

इमरान खान के समर्थकों ने ‘चौकीदार चोर है’ के लगाए नारे

88 0

इस्लामाबाद: इमरान खान (Imran Khan) को पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री के रूप में बाहर किए जाने के एक दिन बाद, उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के समर्थकों ने देश की सेना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू करने के लिए सड़कों पर उतरकर उन्हें “खान के जनादेश को चुराने” के लिए चोर कहा। पाकिस्तान की संसद में अविश्वास प्रस्ताव के इमरान खान के पक्ष में नहीं जाने के बाद, उनके समर्थकों ने देश के कई हिस्सों जैसे इस्लामाबाद, कराची, पेशावर, मलकंद, मुल्तान खानेवाल, खैबर, झांग और क्वेटा में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। .

पीटीआई समर्थकों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शनों में विपक्ष और पाकिस्तानी सेना के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया जा रहा था, जिनमें से सबसे उल्लेखनीय नारा था “चौकीदार चोर है।” पंजाब प्रांत में पीटीआई नेता शेख राशिद अहमद द्वारा संबोधित रैली में ताज से “चौकीदार चोर है” का नारा सुना गया, जो कथित तौर पर पाकिस्तानी सेना का विरोध कर रहे थे और उन्हें चोर कह रहे थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान में प्रदर्शनकारी देश की सेना को “चौकीदार” बता रहे थे और उन्हें चोर कह रहे थे जिन्होंने “इमरान खान का जनादेश चुरा लिया”। एक वीडियो क्लिप के मुताबिक शेख राशिद प्रदर्शनकारियों को पाकिस्तानी सेना के खिलाफ नारे लगाने से रोकने की कोशिश कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: देश के कई हिस्सों में गर्मी ने लगाई आग, इस राज्य में बारिश ने मचाई तबाही

अहमद को यह कहते हुए सुना जा सकता है, “नारे मत लगाओ … हम शांति से लड़ेंगे।” नेशनल असेंबली के फैसले की घोषणा के तुरंत बाद पूरे पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे, जिसने इमरान खान को पीएम पद से हटा दिया था।

यह भी पढ़ें: त्रिकूट पहाड़ियों पर बड़ा हादसा, रोपवे केबल टकराने से कई की मौत

Related Post

केम छो ट्रम्प

सरदार पटेल मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम ‘ केम छो ट्रम्प ‘ कार्यक्रम 24 फरवरी को

Posted by - February 14, 2020 0
अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद शहर में विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बनकर तैयार हो चुका है। इस महीने भारत…

सात दिनों के दौरे पर अमेरिका पहुंचे इमरान, 74वें यूएन महासभा की बैठक में होंगे शामिल

Posted by - September 22, 2019 0
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान सात दिनों के दौरे पर अमेरिका पहुंचे। इमरान यहां 74वें यूएन महासभा की बैठक…
राष्ट्रीय मतदाता दिवस

यंग इंडिया बदल रहा है भारत का भविष्य, डीआरडीओ बने दुनिया के लिए प्रेरणास्रोत: मोदी

Posted by - January 3, 2020 0
बंगलुरु। डिफेंस रिसर्च एंड डवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (डीआरडीओ) में एक कार्यक्रम को पीएम मोदी ने संबोधित किया। इस दौरान मोदी ने…