जिन्होंने चंद्रबाबू और मैडम से इंटर्नशिप किया हो,उनका विकास भी वही होगा-पीएम मोदी

661 0

निजामाबाद/महबूबनगर। प्रधानमंत्री मोदी ने तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के चलते दो सभाओ को सम्बोधित किया।पहले निजामाबाद और फिर महबूबनगर में। महबूबनगर में सभा को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ,”सरदार वल्लभभाई पटेल देश के पहले प्रधानमंत्री होते तो हिंदुस्तान में किसानों की ये स्थिति नहीं होती।उनकोने आगे ये भी कहा कि कांग्रेस और टीआरएस के मुँह से किसान शब्द शोभा नहीं देता। ये आज़ादी के बाद किसानों की जो दुर्दशा हुई है ,जो बर्बादी हुई उसके लिए अगर कोई ज़िम्मेदार है तो 70 साल का कांग्रेस का शासन और 5 साल का टीआरएस का शासन।उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस के नामदार को कहना चाहता हूँ कि किसानों के नाम पर घड़ियाली आंसू बहाना बंद कीजिये।

पीएम यही नहीं रुके बल्कि उन्होंने आगे कहा कि टीआरएस ने जो वाडे किये थे,पांच साल में उन्हें पूरा किया क्या?ऐसा क्यों हुआ कि ये सब न हो सका। ये तेलंगाना की बर्बादी क्यों हुई?इसका कारन बहोत साफ़ है,इनकी पहले ट्रेनिंग हुई,चंद्रबाबू की सरकार में इंटर्नशिप पर थे,फिर वहां से मैडम की सरकार में इंटर्नशिप की तो जिन्होंने चंद्रबाबू और मैडम से इंटर्नशिप किया हो,उनका विकास भी वही होगा,इसीलिये तेलंगाना बर्बाद हुआ है।

प्रधानमंत्री ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के लिए बोलते हुए कहा कि, वो सोचते हैं कि बिना कुछ किए कांग्रेस चुनाव जीत सकती है तो वे भी जीत सकते हैं। लेकिन उनको यह समझना चाहिए कि राज्य का युवा जमीनी हकीकत से वाकिफ है।

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को निजामाबाद में भी एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने टीआरएस प्रमुख और राज्य के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केसीआर( के. चंद्रशेखर राव ) भी कांग्रेस की राह पर चल रहे हैं। उन्हें लगता है कि जब कांग्रेस बगैर कुछ किए सत्ता में आ सकती हैं तो मैं क्यों नहीं आ सकता.प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) दोनों ही पार्टियां वंशवादी राजनीति में विश्वास करती हैं। ये दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। दोनों पार्टियां मुस्लिम तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति करती हैं. किसी भी पार्टी में अंतरिम लोकतंत्र नहीं है.राज्य के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर निशाना साधते हुए उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस में ही चंद्रशेखर राव ने अप्रेंटिस की थी. उन्होंने कांग्रेस से सीखकर तेलंगाना को बर्बाद कर दिया. अब अगर पीएचडी (कांग्रेस) कर चुके लोग सत्ता में आएंगे तो वो राज्य की 100 गुना ज्यादा बर्बाद करेंगे.

प्रधानमंत्री ने लोगो को याद दिलाते हुए कहा कि , ‘सीएम कहते थे मैं निजामाबाद को लंदन बनाऊंगा, स्मार्ट बनाऊंगा, लेकिन यहां तो बिजली, पानी, सड़क ऐसी सुविधाओं के लिए भी तरस रहे हैं. आज मैंने हैलीकॉप्टर के पायलट से कहा कि आओ जरा देखकर आते हैं क्या किया… ऐसे राज्यों या शहर जिनकी आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर है, उनकी हालत भी इससे बेहतर है.’उन्होंने आगे कहा, ‘लंदन कैसा है? अरे मुख्यमंत्री जी वहां 5 साल रहकर देख कर जाओ…बहुत हो गया यहां. आपके यहां अंडरग्राउंड ड्रेनेज बन रही है, वह ड्रेनेज है या डैमेज का काम चल रहा है इसका निर्णय आपको करना है. ये ऐसे सीएम हैं, आधी-अधूरी बातें, आधे-अधूरे वादे, आधे-अधूरे कार्य और आधी-अधूरी सरकार. 5 साल भी वादा पूरा नहीं किया. उन्होंने पूछा कि क्या ऐसा लोगों पर आप भरोसा करोगे?

पीएम मोदी ने कहा कि तेलंगाना अनेक वर्षों के संघर्ष से बना है. नौजवानों के बलिदान से बना है. उस संघर्ष और बलिदान को बर्बाद करने का किसी के पास कोई अधिकार नहीं है. तेलंगाना ने जो सपने देखे थे उन सपनों को बर्बाद करने का हक किसी भी राजनीतिक संगठन को नहीं है. लेकिन साथियों तेलंगाना को साढ़े चार साल हो गए, इन सरकार साढ़े चार साल से क्या काम किया. यह चुनाव सरकार से पाई-पाई का, पल-पल का हिसाब मांगने का चुनाव है.

Related Post

ANIL DESHMUKH

देशमुख की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, परमबीर की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

Posted by - March 24, 2021 0
नई दिल्ली । महाराष्ट्र में सियासी तूफान थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के…

उत्तराखंड: रोडवेज बस और बाइक की जबरदस्त टक्कर, मौके पर युवक की मौत

Posted by - November 6, 2019 0
उत्तराखंड।  कालाढूंगी-रामनगर हाईवे पर आज यानी बुधवार एक दर्दनाक हादसा हो गया है जिसमे रोडवेज बस और बाइक की टक्कर…

चुनाव नहीं लड़ेंगे, पर देंगे वोट की चोट, सरकार का इलाज हो कर रहेगा- टिकैत ने किया बड़ा एलान

Posted by - July 13, 2021 0
मोदी सरकार के तीनों विवादित कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे भाकियू नेता राकेश टिकैत ने बड़ा एलान किया…
Dwayne Bravo

वेस्ट इंडीज के ड्वेन ब्रावो, टी-20 में 500 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज़ बने

Posted by - August 27, 2020 0
वेस्ट इंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो टी-20 क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज़ बन गए हैं।…