आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: टीम इंडिया और कोहली की बादशाहत कायम

889 0

स्पोर्ट्स डेस्क।भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली टी20 बल्लेबाजों की ताजा आईसीसी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान कायम रखा है। भारत के 116 अंक हैं और वह विश्व की नंबर एक टेस्ट टीम बनी हुई है। कप्तान कोहली के बल्लेबाजों की रैंकिंग में 922 अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर काबिज न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (897) से 25 अंक आगे हैं।

ये भी पढ़ें :-एमएस धोनी ने खेला ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज, हासिल की बड़ी उपलब्धि

आपको बता दें विराट कोहली 826 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं। 787 अंकों के साथ ऑस्टेलिया के एरोन फिंच दूसरे स्थान और 780 अंकों के साथ वेस्टइंडीज के इविन लुई तीसरे स्थान पर हैं। जबकि युवा ऋषभ पंत अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 17वें स्थान पर हैं।

ये भी पढ़ें :-भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच जानें कहां खेला जायेगा तीसरा वनडे मैच 

जानकारी के मुताबिक इंग्लैंड को अपना तीसरा स्थान बरकरार रखने के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की सीरीज जीतनी होगी, जबकि ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका भी इसके एक दिन बाद शुरू होने वाली दो मैचों की सीरीज में महत्वपूर्ण अंक हासिल करना चाहेंगे।वहीँ इंग्लैंड अगर 3-0 से क्लीन स्वीप करता है तो उसके 109 अंक हो जाएंगे लेकिन वह तब भी भारत और दक्षिण अफ्रीका से पीछे रहेगा जबकि सीरीज का परिणाम कुछ भी रहने पर वेस्टइंडीज आठवें स्थान पर रहेगा।

 

Related Post

मास्क और हजमत सूट की कमी

मास्क और हजमत सूट की कमी से निजात दिलाएगी आईआईटी कानपुर की तकनीक

Posted by - April 4, 2020 0
नई दिल्ली। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) कानपुर के वैज्ञानिक एक ऐसी तकनीक विकसित कर रहे हैं, जिससे मास्क और हजमत…