Site icon News Ganj

गृह मंत्रालय बोला-‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’के बारे में नहीं है कोई जानकारी

टुकड़े-टुकड़े गैंग

टुकड़े-टुकड़े गैंग

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह सार्वजनिक सभाओं में अक्सर ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ का सदस्य बताकर अपने विरोधियों पर निशाना साधते रहते हैं। मगर महाराष्ट्र के रहने वाले एक आरटीआई कार्यकर्ता साकेत ने इस गैंग के बारे में सरकार से जानकारी मांगी, तो केंद्रीय गृह मंत्रालय के पास कोई जबाव नजर नहीं आया।

गृह मंत्रालय ने कहा कि उनके पास इससे संबंधित कोई जानकारी नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह सार्वजनिक सभाओं में इस शब्द का प्रयोग करके अपने विरोधियों पर हमला करते रहते हैं।

आरटीआई कार्यकर्ता साकेत गोखले ने बीते 26 दिसंबर को गृह मंत्रालय से इस गैंग को लेकर आरटीआई दायर कर तीन वाल पूछे थे। इसी दिन गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में दिल्ली विकास प्राधिकरण द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कहा था कि यह टुकड़े-टुकड़े गैंग को दंडित करने का समय है। हालांकि जब इसके बारे आरटीआई कार्यकर्ता ने मंत्रालय से जबाब मागां तो कहा कि गृह मंत्रालय के पास टुकड़े टुकड़े गैंग को लेकर कोई जानकारी नहीं है।’

रैली के दौरान अमित शाह ने कहा था कि ‘यह टुकड़े-टुकड़े गैंग को सजा देने का समय है। जो कांग्रेस पार्टी की मदद से दिल्ली की सड़कों पर हिंसा फैलाने के लिए जिम्मेदार हैं। दिल्ली के लोगों को उन्हें सबक सिखाना चाहिए।’ इसी बयान का हवाला देते हुए गोखले ने आरटीआई में गैंग का मतलब, गैंग के सदस्यों की लिस्ट की जानकारी मांगी थी।

गोखले ने आरटीआई में इन सवालों के मांगे थे जवाब

Exit mobile version