Loan

होम और कार लोन होगा महंगा, इस बैंक ने ब्याज दर फिर बढ़ाई

104 0

नई दिल्ली: निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक (HDFC) ने एक बार फिर अपने ग्राहकों को झटका दिया है। बैंक ने मार्जिन कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट्स (MCLR) में 0.35 फीसदी का इजाफा किया है। एचडीएफीस (HDFC) ने एमसीएलआर (MCLR) में यह बढ़ोतरी सभी अवधि के लोन (loan) के लिए किया है, जो 7 जून मंगलवार से प्रभावी हो गया है। रिजर्व बैंक के एमपीसी (MPS) बैठक के नतीजे से पहले ही एचडीएफसी बैंक के फैसले से लोन (Loan) लेने वालों पर ईएमआई (EMI) का बोझ बढ़ जाएगा।

एचडीएफसी बैंक की वेबसाइट के मुताबिक एमसीएलआर में 0.35 फीसदी की इस बढ़ोतरी के बाद एक दिन की अवधि के लोन की दर 7.15 फीसदी से बढ़कर 7.50 फीसदी हो गई है। इसके अलावा एक महीने के लिए लोन दर 7.55 फीसदी और तीन महीने की अवधि के लिए लोन दर बढ़कर 7.60 फीसदी हो गई है। वहीं, छह महीने की अवधि के लोन पर एमसीएलआर दर अब 7.70 फीसदी, जबकि एक साल के लिए यह दर बढ़कर 7.85 फीसदी कर दी गई है।

कोरोना के मामलो में थोड़ी राहत, जानें नए केस में कितनी आई थोड़ी गिरावट

उल्लेखनीय है कि मई में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया आरबीआई ने रेपो रेट में 0.40 फीसदी का इजाफा किया था, तब से एचडीएफसी बैंक ने एमसीएलआर में 0.60 फीसदी की बढ़ोतरी कर चुका है। सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक ने भी एमसीएलआर में 0.05 फीसदी का इजाफा किया है, जबकि करुर वैश्य बैंक ने भी मार्जिन कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट्स को 0.40 फीसदी बढ़ा दिया है। इसके अलावा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) में फिलहाल एक साल के लिए एमसीएलआर 7.2 फीसदी और पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में यह दर 7.4 फीसदी है।

श्रीकृष्ण की जन्मभूमि के दर्शन कर मन अत्यन्त हर्षित है : योगी

Related Post

PNB समेत इन चार बैंकों पर RBI ने लगाया इतने करोड़ रुपये का जुर्माना

Posted by - July 3, 2019 0
मुंबई। भारतीय रिजर्व बैंक ने पंजाब नेशनल बैंक और यूको बैंक सहित सार्वजनिक क्षेत्र के चार बैंकों पर केवाईसी जरूरतों…
शेयर बाजार

शेयर बाजार सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंचा, सेंसेक्स में 41,798 अंकों का उछाल

Posted by - December 20, 2019 0
मुंबई। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को शेयर बाजार मामूली बढ़त के साथ खुला है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का…