Hockey Jharkhand

‘NJHC’ के लिए 18 सदस्यीय हॉकी झारखंड के टीम की हुई घोषणा

128 0

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जूनियर हॉकी प्रतियोगिता (NJHC) के लिए 18 सदस्यीय हॉकी झारखंड  (Hockey Jharkhand) टीम की घोषणा हुई है। 14 मई को टीम तमिलनाडु के लिए रवाना होगी। यह जानकारी शुक्रवार को हॉकी झारखंड (Hockey Jharkhand) के उपाध्यक्ष मनोज कोनबेगी ने दी।

उन्होंने बताया कि 18 सदस्यीय झारखंड टीम में विजय कुमार महतो, असीम आइंड, दीपक बारला, लव लाइट कुजुर, संदीप टोप्पो, रोहित बेसरा, जोसेफ टोपनो, फ्लेबियस तिर्की, असीम तिर्की ,डेविड धनवार आदि शामिल हैं।

कोनबेगी ने बताया कि 17 से 28 मई तक कोविलपत्ती तमिलनाडु में आयोजित 12वीं हॉकी इंडिया राष्ट्रीय जूनियर पुरुष हॉकी चैंपियनशिप के लिए झारखंड टीम का विशेष प्रशिक्षण शिविर दो मई से रांची के बरियातू हॉकी स्टेडियम चल रहा था। इस कैंप में कुल 27 खिलाडी शामिल किए गए थे। इनका विशेष प्रशिक्षण शिविर लगातार 12 दिनों तक चला।

SWN हॉकी चैंपियनशिप के 8वें दिन ओडिशा और केरल ने दर्ज की बड़ी जीत

इस दौरान हॉकी झारखंड (Hockey Jharkhand) के महासचिव विजय शंकर सिंह एवं ललित पन्ना की उपस्थिति में मनोज प्रधान ने सभी खिलाड़ियों को विशेष प्रशिक्षण दिया। उन्होंने खिलाड़ियों को पेनाल्टी कॉर्नर, पेनाल्टी शूटआउट, आक्रमकता, रक्षात्मक खेल से लेकर कई तकनीकियो की बारीकी से जानकारी दी। 12 दिनों के अभ्यास के बाद इनमे से सभी फॉर्मेट में बेहतर करने वाले 18 खिलाड़ियों को चयनित किया गया।

हॉकी झारखंड (Hockey Jharkhand) के कार्यालय में महासचिव विजय शंकर सिंह एवं सीईओ रजनीश कुमार ने 18 सदस्यीय टीम की घोषणा करते हुए टीम को खेल किट वितरण किया। महासचिव विजय शंकर सिंह ने खिलाड़ियों को कहा कि आप लोग 27 खिलाड़ी कैंप में शामिल हुए थे। इनमें से जो बेहतर प्रदर्शन किए हैं हम लोगों के उन्हें झारखंड से खेलने का अवसर दिया है।

उन्होंने कहा कि जो खिलाड़ी चयनित नहीं किए हैं उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है। लगातार मेहनत करते रहे आने वाले दिनों में आप अच्छा करेंगे तो आप भी जरूर टीम में शामिल किए जाएंगे। कोनबेगी ने बताया कि झारखंड टीम शनिवार को कोविलपत्ति तमिलनाडु के लिए रवाना होगी। झारखंड का पहला मैच 17 मई को हॉकी गोवा के साथ है।

सीनियर महिला राष्ट्रीय हॉकी में उत्तर प्रदेश ने मारी बाजी

Related Post

Neetu David

नीतू डेविड भारतीय महिला क्रिकेट टीम की चयन समिति बनीं नई चीफ सेलेक्टर

Posted by - September 26, 2020 0
नई दिल्ली। बीसीसीआई ने शनिवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सेलेक्शन कमेटी का ऐलान कर दिया है। बता दें…

टी-20: टीम इस तरह की सपाट विकेटों वाले मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने से पीछे नहीं हटेगी -विराट

Posted by - September 23, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। तीसरे टी-20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 9 विकेट से मात दी। भारत की हार के…

विराट कोहली ने मोहम्मद शमी का किया सपोर्ट, कहा- भारत को जिताएं कई मैच

Posted by - October 30, 2021 0
दुबई। न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले विराट कोहली सोशल मीडिया पर कमेंट करने वालों को कड़ा जवाब दिया है।…
Trinbago defeated Tallawah seventh time

ट्रिनबागो ने तल्लावाह को हरा कर कैरेबियाई प्रीमियर लीग में सातवीं बार की जीत दर्ज

Posted by - September 2, 2020 0
आंद्रे रसेल के धमाकेदार अर्धशतक के बावजूद ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने जमैका तल्लावाह को 19 रन से हराकर (Trinbago defeated Tallawah…
कोबी ब्रायंट

कोबी ब्रायंट की मौत पर बॉलीवुड सितारों ने भी सोशल मीडिया किया दुख जाहिर

Posted by - January 27, 2020 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। बीते कल रविवार को रिटायर्ड बास्केटबॉल स्टार कोबी ब्रायंट की अपने निजी हैलिकॉप्टर से कोहरे के चलते हादसे…