Site icon News Ganj

Instagram पोस्ट को बिना डिलीट किए ऐसे करें Hide

Instagram

Instagram

नई दिल्ली: Instagram का सबसे अधिक इस्तेमाल भारत में होता है। अक्टूबर 2021 में भारत सबसे अधिक Instagram यूजरवाले देशों की लिस्ट में सबसे ऊपर था। फोटो-शेयरिंग ऐप के लेटेस्ट फीचर्स ने इसे और अधिक यूजर फ्रेंडली बना दिया है। इसपर पोस्ट करने के साथ-साथ शॉर्ट-वीडियो बनाने, लाइव करने और वीडियो-कॉलिंग करने की सुविधा देता है। इंस्टाग्राम पर भेजे गए मैसेज को हटाना, कुछ लोगों के लिए स्टोरी हाइड करना या फिर अपनी पसंद के लोगों के साथ भी स्टोरी शेयर करना लेकिन कई लोग ये जानना चाहते हैं कि आपकी इंस्टाग्राम पोस्ट को बिना डिलीट किए कैसे हाइड किया जा सकता है।

कैसे हाइड करें?

आप अपनी किसी पोस्ट को केवल कुछ खास फॉलोअर्स को ही दिखाना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले अपना इंस्टाग्राम अकाउंट ओपन करके अपनी प्रोफाइल पर जाना होगा। अब उस पोस्ट को सिलेक्ट करें जिसे अपने फैंस से छुपाना चाहते हैं। अपनी पोस्ट के ऊपर की ओर दाएं कोने में थ्री डोट पर क्लिक करना होग। इसके बाद अब आपको आर्काइव का ऑप्शन दिखाई देगा, यहां अपने अकाउंट से पोस्ट को छुपाने के लिए उस पर क्लिक करें।

कैसे अनआर्काइव करें?

अपनी पोस्ट को अनआर्काइव करने के लिए अकाउंट को ओपन करके अपनी प्रोफाइल पर जाना होगा। इसके बाद अब ऊपर दाएं कोने पर मौजूद थ्री डोट को टैप करना होगा। फिर ‘आर्काइव’ ऑप्शन पर क्लिक करें और आप उस पोस्ट को देख सकते हैं जिसे आपने पहले छुपाया था। उसके बाद आपको अपना पोस्ट ओपन करना होगा और थ्री-डॉट ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। अब आपकी प्रोफाइल पर दिखाया गया नाम का एक ओप्शन होगा, इस ऑप्शन पर टैप करें।

भारतीय डाक में आवेदन करने के बचे चंद दिन, इन पदों पर करें अप्लाई

Exit mobile version