Site icon News Ganj

UP : लोहिया संस्थान में ऑनलाइन पंजीकरण के लिए खुली हेल्पलाइन डेस्क

dr-ram-manohar-lohiya-hospital

dr-ram-manohar-lohiya-hospital

लखनऊ। राजधानी में डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान (lohia institute) ने अपनी इमरजेंसी और ओपीडी सेवाओं में सुधार के लिए एक कदम और आगे बढ़ाया है। संस्थान ने मोबाइल पर ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू की है।

राजधानी स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान (lohia institute) ने अपनी इमरजेंसी और ओपीडी सेवाओं में सुधार के लिए एक कदम और आगे बढ़ाया है. संस्थान ने मोबाइल पर ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू की है। इसके लिए एक हेल्प डेस्क की भी स्थापना की गई है, जहां लोग क्यूआर कोड स्कैन कर तत्काल पंजीकरण करा सकेंगे।

 लाइन लगाने के झंझट से राहत

 लोहिया संस्थान (lohia institute) में ओपीडी के लिए पर्चा बनवाने की लाइन से अब मरीज बच सकेंगे। अस्पताल में पहले से ऑनलाइन पंजीकरण की व्यवस्था मौजूद है, जिसके जरिए मरीज या उनके तीमारदार मिले समय पर मरीज को दिखा सकते हैं। अस्पताल में पर्चा बनवाने के लिए लंबी लाइन लगती है। कुछ मरीज पर्चा बनवाने के बाद जब तक लाइन में लगते हैं, तो डॉक्टर उठ चुके होते हैं। ऐसी दशा में उन्हें निराश होकर वापस लौटना पड़ता है।

 प्रतिदिन आते हैं 900 से अधिक मरीज

लोहिया संस्थान (lohia institute) में इमरजेंसी और ओपीडी के लिए सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक में प्रतिदिन 900 से अधिक मरीज आते हैं। इसमें 40 फीसद से अधिक मरीज संस्थान में ही आकर अपना पर्चा बनवाते हैं। उन्हें भटकना न पड़े इसके लिए संस्था ऑनलाइन पंजीकरण के लिए हेल्प डेस्क की भी व्यवस्था करेगा. यह ऑनलाइन पंजीकरण कराने में मरीजों व उनके तीमारदारों की मदद करेगी। यह सुविधा मार्च में प्रारंभ हो जाएगी।

Exit mobile version