Site icon News Ganj

सरिस्का टाइगर रिजर्व में लगी भीषण आग, हेलिकॉप्टरों से पानी का छिड़काव

Sariska

Sariska

अलवर: राजस्थान के अलवर (Alwar) जिले में आज मंगलवार को सरिस्का टाइगर रिजर्व (Sariska Tiger Reserve) जंगल में भीषण आग लग गई। इस आग ने विकराल रूप ले लिया। भीषण आग ने कुल 5 से 7 वर्ग किलोमीटर जंगल को अपनी चपेट में ले लिया है। आग पर काबू पाने के लिए वायु सेना (Air Force) के दो हेलीकॉप्टर की मदद ली गई। वन अधिकारियों ने बताया कि आग पांच से आठ वर्ग किलोमीटर में फैल चुकी है और आग पर काबू पाने का प्रयास जारी है।

मंगलवार शाम को लगी आग ने क्षेत्र में बाघों की आवाजाही को प्रभावित किया है। 150-200 लोग और 2 भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर आग पर काबू पाने की कोशिश में जंगल की आग को बुझाने के प्रयास जारी हैं। इस बीच प्रशासन ने वन क्षेत्र के आसपास के ग्रामीणों को गांव खाली करने को कहा है और साथ ही उन्हें वन्य जीवों के संभावित खतरे को देखते हुए सावधान रहने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें: बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे को हाईकोर्ट से मिल राहत

अलवर की एडीएम सुनीता पंकज ने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए सेना के दो हेलीकॉप्टर मंगवाए गए हैं। जहां सबसे ज़्यादा आग फैली है वहां पर वन्यजीवों को ज़्यादा खतरा बढ़ गया है और आग ग्रामीण क्षेत्र में न बढ़े, इसके लिए पहले उन जगहों पर पानी डाला जा रहा है। आग का क्षेत्र काफी विस्तृत हो गया है।

यह भी पढ़ें: नगर पालिका की पहली मुस्लिम महिला अध्यक्ष बनी हबीब

Exit mobile version