मुश्किल में हार्दिक पटेल

मुश्किल में हार्दिक पटेल, याचिका पर SC का जल्द सुनवाई से इनकार

517 0

नई दिल्ली। गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को मंगलवार यानी आज सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने हार्दिक की याचिका पर जल्द सुनवाई से इनकार कर दिया। उन्होंने ने मेहसाणा दंगा मामले में दोषसिद्धि के खिलाफ सोमवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

ये भी पढ़ें :-हार्दिक को लगा करारा झटका, हाई कोर्ट ने सजा पर रोक से किया इनकार 

आपको बता दें अपनी अर्जी में पटेल ने नामांकन की समय सीमा खत्म होने से पहले सुनवाई करने का आग्रह किया था। पटेल ने अपील की थी कि शीर्ष अदालत उनकी याचिका पर जल्द से जल्द सुनवाई करे क्योंकि नामांकन भरने की तारीख चार अप्रैल तक ही है।

ये भी पढ़ें :-कांग्रेस प्रवक्ता को अश्लील संदेश भेजने वाला लखनऊ से गिरफ्तार 

जानकारी के मुताबिक पटेल की ओर से पेश हुए वकील से पीठ ने कहा कि इस याचिका पर तत्काल सुनवाई की जरुरत नहीं है क्योंकि उच्च न्यायालय का आदेश पिछले साल अगस्त में आया था। पीठ ने इस याचिका पर तत्काल सुनवाई से इनकार करते हुए कहा, ”आदेश अगस्त 2018 में पारित हुआ था। अब तत्काल सुनवाई की क्या जरुरत है? इसके बाद वह चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य साबित हो गए। हाई कोर्ट के फैसले पर रोक लगाने के लिए उन्होंने सर्वोच्च न्यायालय से गुहार लगाई थी।

 

Related Post

नहीं लड़ सकेंगे लोकसभा चुनाव

लोकसभा चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट से हार्दिक पटेल को झटका

Posted by - April 4, 2019 0
नई दिल्ली।  कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल आगामी लोकसभा चुनाव 2019 नहीं लड़ पाएंगे। गुरुवार यानी आज उच्चतम न्यायालय ने मेहसाणा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *