Harbhajan

हरभजन : मैं कार्तिक को भारतीय विश्व कप टी20 टीम में जरूर करता शामिल

73 0

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) की तारीफ करते हुए कहा कि यदि वह चयनकर्ता होते तो भारतीय टी 20 विश्व कप टीम में इस विकेटकीपर बल्लेबाज का शामिल जरूर करते। बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में कार्तिक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) की टीम का हिस्सा हैं और वह इस सीज़न के सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में से एक हैं।

स्टार स्पोर्ट्स के शो गेमप्लान में हरभजन (Harbhajan) ने कहा, “दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) आरसीबी (RCB) के लिए उत्कृष्ट रहे हैं। वह अपनी ऑफ साइड की तुलना में लेग साइड शॉट्स में बहुत अच्छे हैं, सिंगल लेने में उत्कृष्ट है कुल मिलाकर मुझे लगता है कि वह अपने खेल को बहुत अच्छी तरह से समझते हैं। जब भी उनके पास आखिरी मौके बचे होते हैं, तो वह सुनिश्चित करते हैं कि वह खेल खत्म करे। मेरे लिए इस पूरे आईपीएल में अगर किसी ने फिनिशर की बेहतरीन भूमिका निभाई है तो वह कोई और नहीं बल्कि दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) हैं। अगर मैं एक चयनकर्ता होता तो मैं उन्हें विश्व कप टी20 के लिए ऑस्ट्रेलिया का टिकट देता और उन्हें विकेटकीपर और बल्लेबाज के रूप में भारत के लिए खेलने देता क्योंकि वह इसके हकदार हैं। और अगर कभी भारतीय क्रिकेट टीम को सर्वश्रेष्ठ फिनिशर की जरूरत है तो वह दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या होने चाहिए क्योंकि वे एक बहुत शक्तिशाली टीम बनाते हैं। मुझे कहना होगा कि दिनेश कार्तिक इस सीजन में अविश्वसनीय रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि उन्हें थोड़ा जल्दी बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा। 15 से 16 ओवर उसके लिए खेल खत्म करने के लिए काफी है।

‘CSK’ के कोच स्टीफन ने की सिमरजीत और मुकेश की तारीफ

आरसीबी पर दिनेश कार्तिक के प्रभाव के बारे में पूछे जाने पर इस सीजन के कोच संजय बांगर ने कहा कि वह आरसीबी के लिए काफी अच्छा कर रहे हैं और युवा खिलाड़ियों को उनमें से सर्वश्रेष्ठ हासिल करने में मदद कर रहे हैं।

संजय बांगर ने कहा, “दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) हमारे लिए बहुत अच्छे रहे हैं, हमने उन्हें एक विशेष भूमिका के लिए चुना क्योंकि हम जानते थे कि एबी डिविलियर्स के जाने के बाद से वह इस रिक्त स्थान को भर देंगे।. अपने संतुलन और कौशल के साथ उन्होंने वास्तव में हमारे युवा बल्लेबाजों से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त किया है जो उनके साथ मध्य क्रम में बल्लेबाजी करते हैं, इसलिए कभी-कभी उन्होंने महिपाल लोमरोर के साथ या कभी-कभी शाहबाज के साथ या कुछ अन्य बल्लेबाजों के साथ बल्लेबाजी की है और उन्होंने सभी का उपयोग किया है उनका अनुभव न केवल उस अनुभव को अपने खेल में ले रहा है बल्कि यह भी है कि कैसे युवा बल्लेबाजों को उनके आसपास खेलने के लिए मिला है, वास्तव में टीम में उनके योगदान का श्रेय है।”

बता दें कि दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) ने आईपीएल 2022 में अभी तक 12 मैच में 274 रन बनाए हैं, इस दौरान उनका औसत 68.50 का रहा है। कार्तिक 12 पारियों में से 8 बार नाबाद रहे हैं। जबकि वह अभी तक 21 चौके और 21 छक्के लगा चुके हैं।

आरसीबी की टीम आज शाम अपने अगले मुकाबले में पंजाब किंग्स का सामना करेगी।

अगले साल MI का हिस्सा बनेंगे पोलार्ड

Related Post

राधा यादव

भारतीय स्पिनर राधा यादव चौके ने श्रीलंका को किया चित, पढ़ें टीम इंडिया तक का सफर

Posted by - February 29, 2020 0
नई दिल्ली। महिला वर्ल्ड टी-20 में भारतीय टीम का अजेय प्रदर्शन जारी है। जीत के रथ पर सवार टीम इंडिया…

रमीज राजा ने किया बड़ा खुलासा, भारत की फंडिंग से चल रहा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

Posted by - October 8, 2021 0
इस्लामाबाद। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा है कि अगर भारतीय क्रिकेट बोर्ड आईसीसी की फंडिंग बंद…