Site icon News Ganj

हर घर राशन योजना को केंद्र की नामंजूरी, केजरीवाल- भारत चांद पर पहुंचा, आप तीसरी मंजिल पर अटके

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार की ओर से घर-घर राशन योजना पर रोक लगाने के लिए निशाना साधा है। दिल्ली सीएम ने ट्वीट कर कहा- केंद्र की चिट्ठी आयी है। बेहद पीड़ा हुई। किस किस्म के कारण देकर योजना को खारिज कर दिया गया। केंद्र के खारिज करने के कारण- राशन गाड़ी ट्रैफिक में फंस गई या खराब हो गई तो तीसरी मंज़िल तक राशन कैसे जाएगा? संकरी गली में कैसे जाएगा?

इन कारणों पर केजरीवाल ने तंज कसते हुए कहा- 21वीं सदी का भारत चांद पर पहुंच गया, आप तीसरी मंज़िल पर अटक गए। उन्होंने आगे लिखा- हर वक्त हर किसी से झगड़ा सही नहीं, हर वक्त राजनीति से देश आगे कैसे बढ़ेगा?

अपने अगले ट्वीट में केजरीवाल बोले- “हर वक्त हर किसी से झगड़ा सही नहीं- ट्विटर, लक्श्द्वीप, ममता दीदी, महाराष्ट्र, झारखंड, दिल्ली सरकार, किसानों, व्यापारियों, पश्चिम बंगाल के चीफ़ सेक्रेटेरी तक से झगड़ा। इतना झगड़ा, हर वक्त राजनीति से देश आगे कैसे बढ़ेगा? घर घर राशन योजना राष्ट्रहित में है। इस पर झगड़ा मत कीजिए।

अरविंद केजरीवाल से पहले डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी घर-घर राशन योजना रद्द करने के लिए केंद्र पर हमला बोला। उन्होंने केंद्रीय खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण सचिव के पत्र को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की साजिश करार देते हुए उन पर आए दिन किसी न किसी राज्य से झगड़ने का आरोप भी लगा दिया। सिसोदिया ने कहा कि पीएम के कहने पर ही सचिव ने पत्र लिखा और योजना रोकने के पीछे अजीबो-गरीब बहाने गिना रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में राशन कैसे बांटा जाए, यह तय करना राज्य सरकार का अधिकार है मगर इसमें भी केंद्र अपनी चलाना चाह रहा है।

सीएम ने कहा है कि पिछले तीन साल में चार बार एलजी को घर-घर राशन योजना को लेकर कैबिनेट के फैसले की जानकारी दी गई, लेकिन उन्होंने कभी इसका विरोध नहीं किया। बीते फरवरी महीने में इस योजना को लागू करने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया और उस समय भी एलजी ने कोई सवाल नहीं उठाए।

Exit mobile version