Hammer Attack on Sikh in America

सिख युवक को अश्वेत ने मारा हथौड़ा, कहा – मैं तुम्हें पंसद नहीं करता, तुम्हारा रंग मेरे जैसा नहीं है

342 0

न्यूयॉर्क। पूरा विश्व कोरोना के संक्रामण से जूझ रहा है, और अमेरिका में भारतीय लोगों पर हो रही हिंसा भी रूकने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला अमेरिका के ब्रुकलिन शहर का है, जहां 32 वर्षीय सिख युवक को एक अश्वेत ने हथौड़ा मारकर घायल (Hammer Attack on Sikh in America) कर दिया। हमले के दौरान अश्वेत चिल्ला रहा था, ‘मैं तुम्हें पंसद नहीं करता। तुम्हारा रंग मेरे जैसा नहीं है।’ न्यूयॉर्क के एक अधिकार संगठन ने नस्ली हिंसा के इस मामले में पुलिस से जांच की मांग की है।

अमेरिका के एस्टोरिया के सुमित आहलूवालिया के अनुसार, वह 26 अप्रैल को ब्रुकलिन के ब्राउंसविले के एक होटल में थे। यहीं एक अश्वेत लॉबी में आया और जोर-जोर से चिल्लाने लगा। सुमित उससे बात करने के लिए लॉबी में आए।

भारतीय मूल के तीन भाई-बहनों ने जुटाए 2.80 लाख डालर, भारत भेजेंगे आक्सीजन कंसंट्रेटर और वेंटिलेटर

अश्वेत से मामला पूछा, तो वह उनके पीछे भागने लगा। बाद में अश्वेत ने हथौड़ा उनके सिर पर मार दिया। हमले के बाद अश्वेत भाग गया। सिर की चोट के कारण वह बेहोश हो गए, बाद में डॉक्टर से इलाज कराते रहे।

उल्लेखनीय है कि अमेरिका के इंडियाना पोलिस में गोलीबारी की एक घटना में चार सिखों सहित आठ लोगों की हत्या कर दी गई थी। सिख समुदाय का मानना है कि यह मामला भी नस्ली हिंसा से संबंधित है।

Related Post