Site icon News Ganj

ज्ञानवापी विवाद: शिवलिंग पर अभद्र टिप्पणी करने पर सपा एमएलसी के खिलाफ FIR

MLC

MLC

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (UP) के एमएलसी (MLC) और समाजवादी पार्टी (SP) के नेता लाल बिहारी यादव के खिलाफ मुरादाबाद (Moradabad) के कंठ थाने में भगवान शिव पर कथित रूप से अभद्र टिप्पणी करने का मामला दर्ज किया गया था। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा सपा नेता की टिप्पणी के बारे में शिकायत करने के बाद मामला दर्ज किया गया था। यादव पर आईपीसी की धारा 153ए और 153बी के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि एक कथित वीडियो में एसपी एमएलसी (MLC) ने शिवलिंग और भगवान शिव के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की। बजरंग दल के नेताओं ने शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया कि लाल बिहारी यादव ने हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाई है.

यह चल रहे ज्ञानवापी विवाद के बीच आता है, जहां हिंदू पक्ष ने दावा किया था कि सर्वेक्षण के दौरान मस्जिद के परिसर के भीतर एक ‘शिवलिंग’ की खोज की गई थी, जिसे वाराणसी की अदालत ने आदेश दिया था। इसी तरह की घटना में, भाजपा नेता नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया गया था। एक टीवी शो के दौरान कथित विवादास्पद धार्मिक टिप्पणी करने के बाद।

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को कहा कि उसने भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा को सुरक्षा मुहैया कराई है, जब एक शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी कि उन्हें उनकी विवादास्पद धार्मिक टिप्पणियों के बाद जान से मारने की धमकी मिल रही थी। उन्हें धमकियां मिल रही हैं और उनकी टिप्पणियों को लेकर उन्हें परेशान किया जा रहा है।”

क्रूरता कि हदे पार, तीन कुत्तों की गोली मारकर हत्या

भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को अपनी प्रवक्ता नुपुर शर्मा को अल्पसंख्यकों के खिलाफ कथित भड़काऊ टिप्पणी के बाद पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया। 27 मई को नुपुर शर्मा ने ट्वीट किया, ‘दिल्लीपुलिस को भी सूचित किया है। अगर मुझे या मेरे परिवार के किसी सदस्य के साथ कुछ भी अनहोनी हो जाती है।’ किसी भी विचारधारा के खिलाफ जो किसी भी संप्रदाय या धर्म का अपमान या अपमान करती है”। भाजपा नेता की टिप्पणी पर खाड़ी देशों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। भारत ने कहा है कि उसने अल्पसंख्यकों के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है।

आर्थिक तंगी होगी दूर, करें तुलसी के ये उपाय

Exit mobile version