Site icon News Ganj

प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे उत्तराखंड, राज्यपाल और सीएम धामी ने किया स्वागत

pm modi

pm modi

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार (PM Modi) सुबह जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। प्रधानमंत्री केदारनाथ और बदरीनाथ धाम जाएंगे। प्रधानमंत्री के आगमन के मद्देनजर केदारनाथ धाम को दस क्विंटल फूलों से सजाया गया है। देहरादून से लेकर दोनों धामों में सुरक्षा का कड़ा बंदोबस्त किया गया है।

जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर राज्यपाल लेफ्टिनेंट (रिटायर्ड) जनरल गुरमीत सिंह (Governor) , मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) , केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट आदि ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। यहां से प्रधानमंत्री हवाई मार्ग से केदारनाथ के लिए रवाना हुए। वे सुबह करीब 8:30 बजे केदारनाथ मंदिर में दर्शन और पूजा कर देश के खुशहाली और तरक्की के लिए प्रार्थना करेंगे।

प्रधानमंत्री (PM Modi)  करीब 1000 करोड़ की सड़क चौड़ीकरण परियोजनाओं का शिलान्यास और 3400 करोड़ से अधिक की कनेक्टिविटी परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। प्रधानमंत्री का हमेशा उत्तराखंड से विशेष लगाव रहा है। प्रधानमंत्री बनने के बाद उनकी यह छठवीं यात्रा केदारनाथ और दूसरी यात्रा बदरीनाथ धाम की है।

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) सुबह करीब 9 बजे केदारनाथ रोप-वे परियोजना की आधारशिला रखेंगे।करीब 9:25 बजे मंदाकिनी आस्थापथ और सरस्वती आस्थापथ के साथ विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करेंगे। इसके पश्चात दोपहर करीब 12 बजे बदरीनाथ मंदिर में पूजा करेंगे। रिवर फ्रंट के विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा के बाद दोपहर 12:30 बजे माणा गांव में सड़क और रोप-वे परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। दोपहर करीब 2 बजे अराइवल प्लाजा और झीलों के विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करेंगे।

Exit mobile version