Site icon News Ganj

राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी अंबेडकर जयंती की शुभकामनाएं

Governor and CM Dhami wished Ambedkar Jayanti

Governor and CM Dhami wished Ambedkar Jayanti

देहरादून। राज्यपाल (Governor Gurmeet Singh) और मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने भारत रत्न डॉ. भीमराव आम्बेडकर की जयंती (Ambedkar Jayanti) के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि वे सामाजिक न्याय व समतामूलक समाज के प्रबल पक्षधर, दलितों, गरीबों और निराश्रित वर्ग के उत्थान के लिए जीवन पर्यन्त समर्पित रहे।

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से.नि.) (Governor Gurmeet Singh)  ने पूर्व संध्या पर जारी अपने संदेश में कहा कि

डॉ. आम्बेडकर ने समाज से अनेक कुप्रथाओं को मिटाकर समरसता स्थापित अहम भूमिका निभाई। बाबा साहब के जीवन दर्शन का अनुसरण करते हुए हमें समतामूलक समाज की स्थापना के लिए संकल्प लेना चाहिए। भारतीय संविधान के निर्माण में डॉ.आम्बेडकर के योगदान के लिए देशवासी सदैव उनके प्रति कृतज्ञ रहेंगे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने जारी अपने संदेश में बाबा साहब आम्बेडकर को महान विचारक बताते हुए कहा कि उन्होंने समाज में सबको समान अधिकार दिलाने के लिए अपना जीवन समर्पित किया। संविधान निर्माण में उनके योगदान के लिए देशवासी सदैव उनके प्रति कृतज्ञ रहेंगे। आधुनिक भारत की नींव तैयार करने में भी बाबा साहब की महत्वपूर्ण भूमिका रही। उन्होंने सामाजिक, कानूनी और राजनीतिक क्षेत्र में भी देश व समाज के हर वर्ग के उत्थान के लिए अनेक महान कार्य किए।

पिछले 22 सालों के बराबर हमने ढ़ाई सालों में नौकरी दी है: सीएम धामी

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने कहा कि आम्बेडकर ने समाज के वंचित वर्गों को मुख्यधारा में लाने का कार्य किया। उन्होंने जाति प्रथा और इससे उत्पन्न होने वाले सामाजिक कुप्रभावों को लेकर देश में एक मजबूत आवाज उठाई थी।

Exit mobile version