Former minister

विरोधियों पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, पूर्व मंत्री और फिल्मकार गिरफ्तार

56 0

दुबई: ईरान में राष्ट्रीय सुरक्षा के खिलाफ काम करने और झूठ बोलकर जनता को भड़काने जैसे आरोप में एक प्रमुख सुधारवादी कार्यकर्ता और दो फिल्ममेकर्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, गिरफ्तार लोगों में पूर्व उप गृह मंत्री (Former minister) मुस्तफा ताजजादेह भी शामिल हैं। इसके अलावा निर्देशक मोहम्मद रसूलफ और साथी मुस्तफा अलीअहमद को हिरासत में लिया गया है।

ईरान में खाने पीने की चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं और इसका विरोध तेजी से हो रहा है। इस कारण इन दिनों जनता के गुस्से का सामना मौजूदा इब्राहिम रायसी सरकार को करना पड़ रहा है। अमेरिका से 2015 के परमाणु समझौते को बहाल करने और पाबंदियां हटाने को लेकर चल रही बातचीत भी ठप हो गई है।

आपका PAN-Aadhaar नहीं हुआ है लिंक तो पड़ेगा 1000 जुर्माना

ईरान सरकार का मुखर विरोधी मुस्तफा ताजजादेह को माना जाता है। उन्होंने पिछले हफ्ते कहा था कि परमाणु डील विफल होना, अर्थव्यवस्था की बर्बादी से लेकर जनता की बुरी हालत के लिए ईरान के सर्वोच्च नेता आयतुल्ला अली खामनेई जिम्मेदार है। क्या इसी बयान की वजह से मुस्तफा की गिरफ्तारी गई है क्योंकि ईरान में सर्वोच्च नेता की निंदा करने पर जेल की सजा का नियम है।

अमरनाथ त्रासदी में राजस्थान के रिटायर्ड पुलिस अफसर की गई जान

Related Post

पैंडोरा मामले में आया इमरान खान का नाम, विपक्ष ने मांगा इस्तीफा

Posted by - October 4, 2021 0
इस्लामाबाद। पाकिस्तान में पैंडोरा पेपर्स लीक मामले में अब प्रधानमंत्री इमरान खान की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं। विपक्ष और पाकिस्तान…