Site icon News Ganj

Layer Shot के विज्ञापन पर सरकार नाराज, तुरंत हटाने का दिया आदेश

Layer Shot

Layer Shot

नई दिल्ली: बॉडी स्प्रे लेयर शॉट (Layer Shot) का विवादित विज्ञापन (Ad controversy) का मामला बढ़ता जा रहा है। अब कंपनी के इस विज्ञापन को लेकर सरकार ने सख्त कदम उठाए हैं। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय (Information and Broadcasting ministry) ने बॉडी स्प्रे शॉट के विवादित विज्ञापन को तुरंत रोकने के आदेश दिए हैं। मंत्राय ने अपने आदेश में ट्विटर और यूट्यूब (YouTube) को अपने प्लेटफॉर्म (Twitter) से ऐसे विज्ञापनों को तुरंत हटाने के लिए कहा है। इतना ही नहीं केंद्रीय मंत्राय ने इस विज्ञापन के लिए जांच के आदेश भी दे दिए हैं।

गौरतलब है कि लेयर शॉट के विज्ञापन (Shot Body Spray Ad) को लेकर लोगों में आक्रोश देखा जा रहा था। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लोग ऐसे विज्ञापनों को रेप को बढ़ावा (Layerr Shot Promoting Rape Culture) देने वाला बताकर कंपनी की आलोचना कर रहे थे। मामला बढ़ता देख अब सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए विज्ञापन के जांच के आदेश दे दिए हैं।

रूखे होंठों को सॉफ्ट बनाने के लिए अपनाए ये खास उपाए

लेयर शॉट के रेप जोक्स वाले विज्ञापन पर महिला आयोग ने नाराजगी जताते हुए दिल्ली पुलिस से इस पर प्राथमिकी दर्ज करने को कहा है। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि लेयर शॉट विज्ञापन देश में बलात्कार की मानसिकता को स्पष्ट रूप से बढ़ावा दे रहा है। इस मामले पर हमने दिल्ली पुलिस से प्राथमिकी दर्ज करने के लिए नोटिस जारी किया है। इसके साथ ही महिला आयोग ने विज्ञापन को सभी सोशल मिडिया प्लेटफॉर्म से तुरंत हटाने की मांग की है।

 

 

 

Exit mobile version