मारिया शारापोवा का संन्यास

पूर्व नंबर एक और पांच ग्रैंडस्लैम विजेता मारिया शारापोवा का संन्यास

214 0

नई दिल्ली। रूस की स्टार टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा ने 32 वर्ष की उम्र में टेनिस से संन्यास ले लिया है। पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और पांच बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन शारापोवा ने बुधवार को टेनिस को अलविदा कहा है।

शारापोवा पिछले कुछ समय से अपने फॉर्म को लेकर जूझ रही थीं

बता दें कि चार साल की उम्र में पिता के साथ टेनिस करियर की शुरुआत करने वाली शारापोवा पिछले कुछ समय से अपने फॉर्म को लेकर जूझ रही थीं। साल 2012 में लंदन ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली शारापोवा का करियर शानदार रहा। उन्होंने एक के बाद एक कई बड़े टूर्नामेंट अपने नाम किए।

पूजा पुनेठा ने नैनोटेक्नोलॉजी में पहला स्थान प्राप्त कर दो सौ यूरो की प्राइज मनी जीता 

जाने कैसे रहा शारापोवा शानदार करियर?

शारापोवा ने साल 2004 में विंबलडन के रूप में अपना पहला ग्रैंडस्लैम का खिताब जीता था, इसके बाद यूएस ओपन (2006), ऑस्ट्रलियन ओपन (2008) और फिर 2012-14 में फ्रेंच ओपन भी अपने नाम किया। इतना ही नहीं शारापोवा एक समय फोर्ब्स की दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली महिला खिलाड़ी भी बनी थीं।

मार्च 2016 में शारापोवा ने एक ऐसी दवा का सेवन करने की बात कही

हालांकि मार्च 2016 में शारापोवा ने एक ऐसी दवा का सेवन करने की बात कही जिसे वर्ल्ड एंटी-डोपिंग एजेंसी (वाडा) ने प्रतिबंधित दवाओं की सूची में डाल दिया था, इसके बाद अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (ITF) ने उन्हें नियम के तहत टेनिस खेलने से निलंबित कर दिया था। इस निलंबन के बाद शारापोवा का करियर ग्राफ नीचे आने लगा और उनकी रैंकिंग गिरने लगी।
शारापोवा द्वारा टेनिस में वापसी भी कुछ खास नहीं रहीं और वे कंधे की चोट से भी जूझती रहीं।

Loading...
loading...

Related Post

वंदे भारत एक्सप्रेस को शाह ने दिखाई हरी झंडी, अब यात्रियों के बचेंगे 4 घंटे

Posted by - October 3, 2019 0
नई दिल्ली। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का आज यानी गुरुवार को शुभारंभ हो गया है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने…