सीबीआई विवाद पर पूर्व चीफ जस्टिस ने बोली ये बात

495 0

नई दिल्ली। शनिवार को सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिकेशन (CBI) की पूर्व चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया आरएम लोढ़ा ने आजादी पर बात की। उन्होंने कहा, ‘जब तक तोता को आजाद नहीं रखा जाएगा, तब तक वह खुले आसमान में नहीं उड़ पाएगा। अब समय आ गया है जब कुछ किया जाना चाहिए और होनो चाहिए ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सीबीआई उच्चस्तरीय जांच एजेंसी बन सके।

ये भी पढ़ें :-पूर्व सीबीआई चीफ आलोक वर्मा ने पद से दिया इस्तीफा 

आपको बता दें आरएम लोढ़ा ने कहा कि सत्ताधारी पार्टियां लगातार सीबीआई को नियंत्रण करने की कोशिश करती रही हैं। इस तरह की सोच आगे भी रहेगी, लेकिन हमें इन सब से लड़ना होगा। वे पहले भी कई बार सीबीआई को ‘पिंजरे में बंद तोता’ कह चुके हैं। लेकिन मुझे लगता है कि यह मामला न्यायालय के अधीन है। यह कोयला घोटाले के दौरान सामने आया था और इसके बाद यह जारी रहा।

ये भी पढ़ें :-सीबीआइ चीफ आलोक वर्मा को पद से हटाने पर राहुल ने पीएम पर साधा निशाना 

जानकारी के मुताबिक वर्मा के ट्रांसफर पर जस्टिस लोढ़ा ने कहा, ‘सुप्रीम कोर्ट ने इस बात की तरफ इंगित किया था कि समिति से सलाह नहीं ली गई। केंद्र सरकार ने सीबीआई के मुखिया का तबादला करने के लिए इसका प्रयोग किया।’ मई 2013 में कोल आवंटन मामले की सिनवाई करते हुए तत्कालीन जज रहे जस्टिस लोढ़ा ने सरकार के वकील से पूछा था कि उन्हें पिंजरे में कैद तोते को खुला छोड़ने में कितना समय लगेगा और इसके लिए उसकी आवाज को दबाना बंद करें।

Related Post

cm tirath singh rawat

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत हुए कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली का दौरा हुआ स्थगित

Posted by - March 22, 2021 0
देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।  हाल ही में उन्होंने अपना कोरोना जांच के लिए सैंपल…

फर्जी टीआरपी घोटाला मामले में अर्नब बनाए गए आरोपी, मुंबई पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट

Posted by - June 23, 2021 0
फर्जी टीआरपी घोटाला मामले में रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी की मुश्किलें कम होने के बजाय बढ़ती…

इंस्टाग्राम पर जैकलीन के फॉलोअर्स पहुंचे 30 मिलियन के पार

Posted by - July 10, 2019 0
इंटरटेनमेंट डेस्क।  अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज निस्संदेह बॉलीवुड की सबसे प्रभावशाली हस्तियों में से एक हैं और उनका सोशल मीडिया इस…