Site icon News Ganj

क्या आप भी हैं सफ़ेद बालों से परेशान, तो इन तरीकों से पाएं छुटकारा

लखनऊ डेस्क। काले घने बाल के बीच जब आपको एक सफेद बाल दिख जाते है उस वक्त आप परेशान हो जाते हैं। वैसे सफेद बाल से परेशान होना तो स्वाभाविक है। लेकिन इससे निजात भी पाया जा सकता है इसलिए आज हम आपको कुछ सरल उपाय बताने जा रहे हैं।जिससे आप निजात पा सकते हैं –

ये भी पढ़ें :-हर लड़कियां लिपस्टिक लगाते वक्त करती है ये गलतियां

1-सफेद बालों को उखाड़ने से समस्या खत्म नहीं होगी, इसलिए आप उसे उखाड़ने की जगह जड़ से काट दें ऐसा करने से शायद सफेद बाल जड़ से हमेशा-हमेशा के लिए खत्म हो जाए। लेकिन ये उपाय तब ही काम आएगा जब आपके एक से दो बाल सफेद हुए हों।

2-बाल को कलर करवाने के बाद इसकी देखभाल की जरूरत होती है। कलर के बाद सूखे और बेजान हो जाते हैं। ऐसे में उसके लिए सही ऑयल का चुनाव करें। गर्मियों में ज्यादा अच्छे से अपने बालों का ध्यान रखें।

3-सिर पर सफेद बाल होने से आप अपने बाल को कलर करवा लें। लेकिन इसके लिए ज्यादा जल्दबाजी न करें। खुद से इसे कलर करने की गलती न करें इसके लिए किसी एक्सपर्ट का सहारा लें। आप चाहे तो अपने बाल के कलर के अनुसार ही सफेद बाल को कलर करवा लें। ऐसा करना आपके लिए सही रहेगा और साथ ही आपका लुक भी बदल जाएगा।

4-सफेद बाल देखकर परेशान हो जाते हैं और इसे उखाड़कर फेक देते हैं तो ऐसा न करें। यह आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। इसे आपके रोम को नुकसान पहुंचता है। ऐसा करने से आपके बाल झड़ने की समस्या बढ़ सकती है।

 

 

Exit mobile version