Site icon News Ganj

स्लिम दिखना है तो फॉलो करें करीना का डाइट प्‍लान, एक सप्ताह में दिखेगा असर

करीना का डाइट प्‍लान

करीना का डाइट प्‍लान

नई दिल्ली। करीना कपूर तैमूर को जन्म देने के बाद से ही उन्होंने अपने हेल्थ पर दोबारा अच्छी तरह से ध्यान देना शुरू कर दिया था। उन्होंने योग और एक्सरसाइज की मदद से मां बनने के बाद कुछ ही महीने के अंदर अपना वजन काफी कम कर लिया। अब वह पहले की तरह ही फिट और ग्लोइंग नजर आती हैं।

महिलाओं के लिए रोल मॉडल हैं करीना कपूर खान 

करीना कपूर खान के ग्लैमरस लुक देखकर कोई भी उनका दीवाना बन सकता है। ऐसे में हर कोई उनकी डाइट प्‍लान के बारे में जानना चाहता है। खासतौर पर लड़कियां तो यह जानने के लिए उत्सुक रहती हैं कि करीना ने डाइट में ऐसा क्‍या लिया कि वह इतना जल्दी स्लिम हो गईं?

सेलिब्रिटी न्यूट्रीशनिस्ट रुजुता दिवेकर ने करीना का डाइट प्लान शेयर किया

आपकी इसी उत्सुकता को पूरा करने के लिए सेलिब्रिटी न्यूट्रीशनिस्ट रुजुता दिवेकर ने करीना का डाइट प्लान शेयर किया है, जो उन्होंने अपनी फिल्म ‘गुड न्यूज’ के गाने ‘चंडीगढ़ में’ को शूट करने से पहले फॉलो किया था। रुजुता दिवेकर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस डाइट को शेयर करते हुए कैप्‍शन में लिखा है- करीना जब इस गाने को शूट करने जा रही थी। उससे एक सप्ताह पहले ही उन्होंने इस डाइट को फॉलो किया था। उन्होंने कहा कि अगर आप भी करीना कपूर की तरह स्लिम दिखना चाहती हैं तो इस डाइट प्‍लान को जरूर फॉलो करें।

सुबह की शुरुआत

भीगी हुई काली किशमिश और केसर के साथ

काली किशमिश काफी हेल्दी और कई गुणों से भरपूर होती है। किशमिश विटामिन्स, मिनरल्स और एनर्जी का मुख्य स्रोत है। इसमें आयरन, पोटैशियम, विटामिन और एंटी ऑक्सीडेंट्स होते हैं, जो आपकी बॉडी को कई तरह की बीमारियों से बचाते हैं।

ब्रेकफास्ट

चटनी के साथ पराठा

मिड मील

नारियल पानी एक चुटकी सब्जा के बीज (तुलसी के बीज) के साथ तुलसी के बीज वजन घटाने में काफी मदद करते हैं। तुलसी के बीज जिसे सब्‍जा के बीज के रूप में भी जाना जाता है। इसमें अल्फा-लिनोलेनिक एसिड होता है जो उनमें मौजूद ओमेगा-3 फैटी एसिड्स की अधिक मात्रा की वजह से आता है। ये एसिड शरीर में मौजूद फैट को बर्न करने में मदद करता है।

लंच
दही-चावल और पापड़

मिड मील

अखरोट में गुड फैट मौजूद होता है, जो वजन बढ़ाने की बजाय उसे कम करने में मदद करता है।

शाम का नाश्ता

केले में कैलोरी उसमें मौजूद फ्रक्‍टोज के कारण होती है, लेकिन इसके साथ इसमें ढेर सारा फाइबर भी होता है। जो हाई ब्‍लड शुगर को बढ़ने से रोकता है। केले में मौजूद फाइबर डाइजेशन को धीमा करके एनर्जी को रिलीज करता है जो कि लंबे समय तक बनी रहती है। इसलिए केला खाने के बाद आपको बहुत सारी एनर्जी का एहसास होता है।

डिनर

दही और खिचड़ी या फिर सूरन टिक्की वेज पुलाव के साथ

मोटापे या डायबिटीज से परेशान लोगों को अपनी डायट में सूरन शामिल करना चाहिए। सूरन में फाइबर, मिनरल, विटामिन और फाइटोन्यूट्रिएंट का सही मिश्रण होता है, इसीलिए इसे काफी हेल्‍दी माना जाता है।

सोने से पहले

अगर भूख लगी तो दूध या फिर बनाना मिल्क शेक

अगर आप सही तरीके से रुटीन को फॉलो करते हैं और लोकल, सीजनल और ट्रेडिशनल खाना खाते हैं तो बॉडी को परफेक्ट शेप में रखना बहुत ही आसान हो जाता है। इसके अलावा करीना कपूर सप्ताह में करीब पांच घंटे ही एक्‍सरसाइज करती हैं।

Exit mobile version