अनुप्रिया लकड़ा

ओडिशा : अनुप्रिया लकड़ा बनीं आदिवासी क्षेत्र से पहली महिला वाणिज्यिक पायलट

432 0

मलकानगिरि।  ओडिशा के नक्सल प्रभावित मलकानगिरी जिले में रहने वाले, 27 वर्षीय अनुप्रिया लकड़ा ने पिछड़े क्षेत्र से पहला पायलट बनकर इतिहास रचा है। लकड़ा जो जल्द ही एक सह-पायलट के रूप में एक निजी एयरलाइन में शामिल हो जाएंगे, उन्होंने वर्षों की कड़ी मेहनत के बाद यह उपलब्धि हासिल की है।

23 साल की उम्र में, उसने इंजीनियरिंग छोड़ने और पायलट बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिए विमानन अकादमी में शामिल होने का फैसला किया। अपनी उल्लेखनीय उपलब्धि पर शुभकामनाएं देते हुए, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एक ट्वीट में कहा था कि लकड़ा दूसरों का अनुकरण करने के लिए एक उदाहरण स्थापित करके एक प्रेरणा बन गया है। “मैं सफलता के बारे में जानकर खुश हूं।

ये भी पढ़ें :-पति से तलाक के बाद इस महिला ने अकेले दम पर की दो बेटियों की अच्छे से परवरिश 

अनुप्रिया लकड़ा। उनके द्वारा समर्पित प्रयासों और दृढ़ता के माध्यम से हासिल की गई सफलता कई लोगों के लिए एक उदाहरण है, ”पटनायक ने ट्वीट किया। ओडिशा पुलिस में एक हवलदार की बेटी, लकड़ा ने मल्कानगिरी में एक कॉन्वेंट से अपनी मैट्रिक की पढ़ाई पूरी की और सेमीलीगुडा के एक स्कूल से हायर सेकेंडरी में पढ़ाई पूरी की। उसके गर्वित माता-पिता उसकी उपलब्धि को लेकर खुश हैं और कहा कि ऐसा नहीं था।

उसके लिए एक आसान यात्रा। वह इतनी दूर आ गई है कि उसने इस स्तर तक पहुंचने के लिए बहुत संघर्ष किया। यशमिन लकड़ा, अनुप्रिया लाकड़ा की मां, जो एक गृहिणी हैं, ने एएनआई को बताया, “लोग कहते थे कि वह ऐसा नहीं कर पाएगी, जैसा कि हम एक पिछड़े गांव से हैं। लेकिन उसने उन्हें गलत साबित कर दिया है। हम बहुत गर्व महसूस करते हैं। उसका। “उसने कहा कि पूरा परिवार उसकी सफलता का जश्न मना रहा है। आदिवासी क्षेत्र से पहली महिला वाणिज्यिक पायलट बनने के लिए लाकड़ा की प्रशंसा सोशल मीडिया पर लोग कर रहे हैं।

Loading...
loading...

Related Post

बिहार के हाजीपुर की वैशाली केले के कचरे से कर रहीं व्यापार, महिलाओं को भी मिल रहा रोज़गार

Posted by - February 3, 2021 0
बिहार का हाजीपुर दुनिया में एक चीज के लिए मशहूर है। यहां केलों की बेस्ट क्वालिटी मिलती है। हर सामान…
कोरोना वैक्सीन

कोरोना वैक्सीन की ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में क्वालिटी तय करती है भारत की ये बेटी

Posted by - May 31, 2020 0
नई दिल्ली। ब्रिटेन का ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने का काम तेजी से चल रहा है। वैक्सीन की…